शनिवार, 21 सितंबर 2024

मऊ :प्रदेश सरकार के डर से गुंडा माफिया शहर के बाहर:मंत्री रविन्द्र।||Mau:Gunda Mafia out of the city due to fear of state government: Minister Ravindra.||

शेयर करें:
मऊ :
प्रदेश सरकार के डर से गुंडा माफिया शहर के बाहर:मंत्री रविन्द्र।।
।। देवेन्द्र कुशवाहा।।
दो टूक : जनपद मऊ मे उत्तर प्रदेश सरकार स्टांप न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल ने स्टांप निबंधन विभाग की समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा में निबंधन कितनी आ रही है, जनता को सुविधा मिल रही है या नहीं, इसके अलावा मऊ में कानून व्यवस्था सहित अन्य बिंदुओं पर बात चीत हुई। 
मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने बताया कि मऊ में कानून व्यवस्था बेहतर होने के कारण जनपद के सभी तहसीलों में निबंधन में बढ़ोतरी हुई है।
मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि किसी समय जनपद में गुंडा माफियाओं का राज हुआ करता था लेकिन आज प्रदेश सरकार के डर से गुंडा माफिया शहर के बाहर हैं। इस कारण भी लोगों द्वारा मकान जमीन खरीदना व बेचना बिना किसी डर भय के किया जा रहा है। अब किसी किसान या कमजोर व्यक्तियों की भूमि को बहला फुसला कर कम रेट में खरीदारी करने वालों पर कानूनी एवं स्टांप चोरी करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि चारों तहसीलों के अंतर्गत रजिस्ट्री कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं, जिसकी मॉनिटरिंग मुख्यालय से की जाएगी। इसमें सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी तथा दोषी के विरुद्ध निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का उत्तर दिया, तथा स्टांप चोरी के प्रकरण संज्ञान में आने पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।