रविवार, 22 सितंबर 2024

लखनऊ :PGI के मरीज एवं तीमारदारों मे भारी आक्रोश,सड़क जाम कर किया विरोध।।||Lucknow: PGI patients and their attendants are very angry, they blocked the road and protested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
PGI के मरीज एवं तीमारदारों मे भारी आक्रोश,सड़क जाम कर किया विरोध।।
दो टूक : लखनऊ के एसजीपीजीआई मे रविवार को सुरक्षा गार्डों के ब्यवहार से परेशान दूर दराज से आए मरीज एवं तीमारदारों ने लखनऊ-रायबरेली रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी करना शुरु कर दिया।करीब 15 मिनट तक चले प्रदर्शन के बाद अफरा-तफरी मच गई। नवीन ओपीडी एरिया से बाहर निकालने जाने से तीमारदार नाराज थे। गार्ड पर अभद्रता का आरोप लगाया। सूचना पर पहुची पुलिस नेतीमारदारों को समझा बूझाकर शांत कराया।
विस्तार
देश का प्रतिष्ठित संस्थान एसजीपीजीआई मे इलाज के लिए गैर प्रान्त एवं जनपद से लोग आते है। सम्पन्न परिवार आस पास के लॉज व होटलों रुकता है वही गरीब परिवार एसजीपीजीआई के परिवार मे रुक जाता है।
इसी क्रम रविवार को दूरदराज से अपने मरीज को दिखाने आए तीमारदार पीजीआई के परिसर मे ठहरे हुए थे जिन्हें सुरक्षा गार्डों ने कैम्पस से बाहर जाने के लिए कहने लगे।
जिससे आक्रोशित होकर तीमारदारों ने विरोध प्रदर्शन करने लगे। और सुरक्षा कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है।
तीमारदार अंकित ने बताया कि अपनी माँ को सोमवार को दिखाना इसलिए आज गया हूँ यहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने परिसर से बाहर कर दिया अब मरीज लेकर कहां जाएं।
वस्ती से किडनी का मरीज लेकर आयी महिला तीमारदार ने बताया कि सोमवार को दिखाना है इस समय कैम्पस से भगाया जा रहा है हम मरीज लेकर कहाँ जाए।
◆इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि मरीजों के तीमारदारों को गार्ड ने परिसर से बाहर कर दिया था। इसी बात से सब नाराज थे और सड़क जाम कर दिया था फिलहाल सबको समझा बूझाकर शांत कराया गया है।
★ तीमारदार का दर्द----
● महिला तीमारदार ने बया की हकीकत।

◆तीमारदारों ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन।