बुधवार, 25 सितंबर 2024

लखनऊ : PGI में मरीज व दीमारदारों संग हुई मारपीट की होगी जांच : बृजेश पाठक।||Lucknow : There will be an investigation into the fight between patients and their relatives in PGI : Brijesh Pathak.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
PGI में मरीज व दीमारदारों संग हुई मारपीट की होगी जांच : बृजेश पाठक।।
दो टूक : लखनऊ के एसजीपीजीआई में तैनात भूतपूर्व सैनिक कल्याण निगम के सुरक्षा गार्डों द्वारा मरीज के तीमारदारों संग गाली - गलौज व मारपीट के मामले में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लेते हुए प्रकरण की जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश अस्पताल प्रशासन को दिए हैं । ब्रजेश पाठक ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं ।
विस्तार:
बताते चले की सोमवार अपराह्न लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सठवारा गांव में रहने वाले अनिकेत सिंह अपने परिजनों और रिश्तेदारों संग अपनी नानी गायत्री देवी के इलाज के लिए एसजीपीजीआई आए हुए थे । न्यू ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने के उपरांत वह एसजीपीजीआई के बेसमेंट में बने एचआरएफ में दवा लेने की पंक्ति में लग गए । लाइन में लगने कुछ देर बाद ही अनिकेत लाइन में अपने मामा आशुतोष सिंह को लाइन में खड़ा कर लघुशंका के लिए चले गए । आरोप है कि कुछ देर बाद वहां सुरक्षा में तैनात एक गार्ड मनीष यादव आया और आशुतोष से पर्ची दिखाने की बात कहने लगा । आशुतोष ने पर्ची भांजे अनिकेत के पास होने की बात बताई लेकिन गार्ड यादव ने आशुतोष सिंह को लाइन से निकाल कर बाहर खड़ा कर दिया । लघुशंका से लौटे अनिकेत सिंह ने विरोध किया तो आरोपित गार्ड मनीष यादव गाली गलौज करते हुए अभद्रता करने लगा । विरोध करने पर आरोपित गार्ड मनीष ने अपने अन्य साथी गार्डों को मौके पर बुला कर अनिकेत सिंह को मारना पीटना शुरू कर दिया । बीच बचाव में आई अनिकेत की मां कंचन लता व मामा आशुतोष सिंह को भी गार्डों ने मिलकर मारा पीटा । पीड़ित पक्ष ने मामले की लिखित शिकायत स्थानीय थाने में दी । पीड़ित की लिखित तहरीर पर पीजीआई पुलिस मामले की जांच कर सोमवार देर रात मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है । वहीं समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए प्रकरण की जांच के आदेश देते हुए एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट प्रेषित कर अग्रिम कार्यवाही के आदेश दिए है ।
■ PGI थाने मे बैठे घायलो की फोटो।
◆ PGI अस्पताल मे मारपीट का वीडियो।