शुक्रवार, 20 सितंबर 2024

मऊ :SDM ने संचारी रोग नियंत्रण को लेकर की बैठक, लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।।||Mau : SDM held a meeting regarding communicable disease control, gave instructions to make people aware.||

शेयर करें:
मऊ  :
SDM ने संचारी रोग नियंत्रण को लेकर की बैठक, लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।।
दो टूक : मऊ जनपद के घोसी तहसील क्षेत्र मे संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर तहसील सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में संचारी रोगों की रोकथाम तथा साफ-सफाई जैसे अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम को लोगो के बीच जाकर संचारी रोग के प्रति जागरूक करने को कहा गया।

घोसी तहसील के सभागार में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत घोसी  के उपजिलाधिकारी राजेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में संचारी रोगों की रोकथाम व साफ-सफाई के संबंध में चर्चा करते हुए नगर पंचायत और ब्लाक अंतर्गत गांवों में जाकर लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारियों के प्रति जागरूक करने का निर्णय लिया गया।

उपजिलाधिकारी राजेश कुमार अग्रवाल ने कहा नगरीय निकायों और सभी ग्रामसभा में चुने हुए जनप्रतिनिधियों के सहयोग से विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए व संचारी रोगों की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त टीम के साथ मोहल्ले में भृमण करें। यह कार्य जनप्रतिनिधियों के साथ रह कर किया जाए। उन्होंने कहा संचारी रोग के रोकथाम के लिए कोविड रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों को मेडिसिन उपलब्ध कराए, खुली नालियों को  ढकने, कचरों की साफ सफाई, नगर में फॉगिंग कराये, शुद्ध पेयजल,मच्छरों की रोकथाम के लिये जागरूकता अभियान चलाकर नागरिकों को जागरूक किया जाये।
इस दौरान घोसी सीएचसी अधीक्षक डा. एसएन आर्य, घोसी बीडीओ विवेक सिंह, डा अशोक कुमार, दोहरीघाट सीएचसी अधीक्षक डा. फैजान, WHO मॉनिटर चंद्र भूषण, एडीओ पंचायत राजेश तिवारी, कृषि विभाग से अभय कुमार, डिप्टी सीवीओ मोहिंदर, एडीओ पंचायत राजकमल, मुख्य सेविका किरण देवी समेत बड़ी तादाद में अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।