शनिवार, 28 सितंबर 2024

मऊ :SDM ने हॉट एंड कुल रेस्टोरेंट पर मारा छापा,मिली शिकायत।।||Mau:SDM raided Hot and Cool restaurant, received complaint.||

शेयर करें:
मऊ :
SDM ने हॉट एंड कुल रेस्टोरेंट पर मारा छापा,मिली शिकायत।।
।। देवेन्द्र कुशवाहा ।।
दो टूक :  जनपद मऊ  के हॉट एंड कुल“ पर आज सिटी मजिस्ट्रेट ने अपनी पूरी टीम के साथ छापा मारा है। इसके साथ ही शहर के ब्रह्मस्थान स्थित उक्त रेस्टोरेंट को सील कर दिया है।
इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट बृजेंद्र कुमार ने बताया कि इस रेस्टोरेंट के बारे में काफी दिनों से लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं। इसको संज्ञान में लेते हुए और प्रशासन के मानक के अनुरूप होटल और रेस्टोरेंट चलाए जाने की मंशा से आज यहां पर छापा मारा गया है। यह पूरा रेस्टोरेंट मानक और नक्शे के विपरीत बना हुआ है। पार्किंग की जगह रसोई बना दी गई है, जबकि दुकान के नक्शे पर रेस्टोरेंट संचालित हो रहा था।
वहीं ऊपर के पोर्शन पर पूरा बैंक्वेट हॉल का निर्माण किया गया है जो नक्शे में पास नहीं है। इसको ध्यान में रखते हुए रेस्टोरेंट संचालक को नोटिस देने के साथ ही पूरे रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है।
 हॉट एंड कुल दुर्घटना को दे रहा दावत। 
मानक के विपरीत बना हुआ हॉट एंड कुल है तो किसी बड़े होटल की तरह शानदार परंतु ऊपर बने बैंक्वेट हॉल जिसमे कम से कम 200 लोगों के बैठने की सुविधा थे,उसने कोई फायर सिस्टम नहीं लगा हुआ था। इस तरह की लापरवाही से कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है।