सोमवार, 23 सितंबर 2024

उन्नाव : सुल्तानपुर ज्वैलर्स डकैती कांड का एक और बदमाश STF मुठभेड़ मे हुआ ढेर। ||Unnao: Another criminal of Sultanpur Jewelers robbery case killed in STF encounter.||

शेयर करें:
उन्नाव : 
सुल्तानपुर ज्वैलर्स डकैती कांड का एक और बदमाश STF मुठभेड़ मे हुआ ढेर। 
एक लाख का इनामिया था अनुज ,उन्नाव मे हुई मुठभेड़।।
दो टूक : UPSTF टीम ने सुल्‍तानपुर के भरत जी ज्वैलर्स के यहां दिनदहाड़े हुई डकैती में मंगेश यादव के बाद अब एक और लुटेरा अनुज प्रताप सिंह को उन्नाव मे मुठभेड़ में मार गिराया है। यह मुठभेड़ सोमवार 23 सितंबर भोर में चार बजे हुआ है। उस पर एक लाख रुपए का इनाम था। इसका एक साथी भागने मे कामयाब रहा। लुटेरे के पास से लूट के माल एवं अवैद असलहे बरामद हुआ है। अग्रिम विविक कार्यवाही की जा रही हे।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद के थाना अचलगंज क्षेत्र
उन्नाव-रायबरेली हाईवे से पांच सौ मीटर दूर अचलगंज-कोल्हुआ मार्ग पर सोमवार की भोर में एसटीएफ टीम ने सुल्तानपुर ज्वैलर्स डकैती काण्ड का इनामिया बदमाश की घेरा बंदी के दौरान हुई मुठभेड़ में बदमाश ढेर हो गया। जबकि उसका साथी फरार हो गया। मारा गया बदमाश सुल्तानपुर जिले में ज्वैलर्स की दुकान में हुई लूट मामले में शामिल था।जिसकी पहचान अनुज प्रताप सिंह अमेठी के रुप मे हुई है । मुठभेड़ मे घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। यहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बदमाश की पहचान अमेठी के मोहनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह के रूप में हुई है। जिस स्थान पर एनकाउंटर हुआ उसे सील कर दिया गया है फोरेंसिक जांच कर रही है।
बदमाश की मौत पर राजनीति।
इससे पहले एसटीएफ ने पांच सितंबर को एक अन्य आरोपी मंगेश यादव को मार गिराया था, जिससे राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था और समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया था।
◆ उन्नाव पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि जनपद सुल्तानपुर आभूषण दुकान डकैती मामले का दूसरा आरोपी सोमवार को उन्नाव के थाना अचलगंज 
 क्षेत्र मे  23.09.2024 को जनपद सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स की दुकान में हुई डकैती से संबंधित एक लाख के इनामिया बदमाश की एसटीएफ मुठभेड़ घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक बदमाश की पहचान जनपद अमेठी के जनापुर गांव निवासी अनुज प्रताप सिंह के रुप मे हुई है  पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
उन्नाव पुलिस अधीक्षक की बाईट---