शनिवार, 19 अक्तूबर 2024

लखनऊ :डिजिटल लुटेरों ने डरा धमका 36 हजार रुपये,कराया ट्रांसफर।||Lucknow:Digital robbers forced a transfer of Rs. 36,000 by threatening a person.||

शेयर करें:
लखनऊ :
डिजिटल लुटेरों ने डरा धमका 36 हजार रुपये,कराया ट्रांसफर।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कानपुर रोड स्थित एलडीए कॉलोनी में रहने वाले खाता धारक को जालसाजों ने घर पर ही डिजिटल अरेस्ट कर डरा धमका पेटीएम ऐप के माध्यम से हजारों की नगदी अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा ली । जालसाजों की मांग बढ़ती देख पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । 
विस्तार:
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - डी1 में अपने परिवार संग रहने वाले हरेन्द्र सिंह पुत्र भानू प्रताप सिंह की माने तो बीती 18 सितम्बर की सुबह उनके मोबाइल पर दो अलग अलग नम्बरो से काल आई । कॉलर ने उन्हें घर पर ही डिजिटल अरेस्ट कर डराया धमकाया और पेटीएम के माध्यम से उनके बैंक ऑफ़ बड़ौदा के बचत खाते से 36 हजार रूपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लिए ।  36 हजार ट्रांसफर होने के बाद भी जालसाज 50 हजार रुपये की और मांग करने लगे । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में समेत स्थानीय कृष्णानगर थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।