गुरुवार, 3 अक्तूबर 2024

गोण्डा- इटियाथोक क्षेत्र अंतर्गत "करुवापारा" व "अयाह" गाँव मे रामलीला मंचन 4 अक्टूबर की शाम से होगा शुरू, तैयारी हुई पूर्ण

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत "करुवापारा" व "अयाह" गाँव मे रामलीला मंचन 4 अक्टूबर की शाम से शुरू होगा। आयोजको ने बताया की इसकी सभी तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी है।

रामलीला प्रबंध समिति राम जानकी मंदिर करुवापारा के अध्यक्ष काशी प्रसाद ओझा ने बताया कि गांव मे 4 अक्टूबर की शाम से भव्य रामलीला मंचन शुरू होगा जो कि 13 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि करुवापारा गांव में जनसहयोग से साल 1963 से रामलीला मंचन का कार्यक्रम होता आ रहा है। यहां पर रामलीला मंचन कार्यक्रम में हर साल सभी पुरुष पात्र इसी गांव के होते हैं। सिर्फ महिला पात्रों को बाहर से बुलाया जाता है। यहाँ की यह रामलीला काफी प्रसिद्ध है, जिसे देखने के लिए दर्जनों गांवों से लोग आते हैं। श्री ओझा ने बताया की प्रथम दिवस क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी टीम सहित पहुंचकर इसका शुभारम्भ कराएंगे।

इसी क्रम मे क्षेत्र के अयाह गाँव मे मात कोटिना मंदिर संस्थान के तत्वाधान मे 4 अक्टूबर की शाम से जनसहयोग से रामलीला मंचन की शुरुवात होगी। समिति के अध्यक्ष अरविन्द कुमार मिश्रा ने बताया की इसका शुभारंभ कराने के लिए गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह और क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी समेत उनके सहयोगियों को आमंत्रित किया गया है। अध्यक्ष ने बताया की 12 अक्टूबर को रावन दहन का कार्यक्रम होगा और मेला भी लगेगा।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय (8858608720) की रिपोर्ट।।