बुधवार, 2 अक्तूबर 2024

लखनऊ :शर्मनाक : 50 लाख बीमा की रकम पाने के लिए पत्नी की कराई हत्या,तीन गिरफ्तार।।||Lucknow:Shameful: Man gets his wife murdered to get Rs 50 lakh insurance money, three arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
शर्मनाक : 50 लाख बीमा की रकम पाने के लिए पत्नी की कराई हत्या,तीन गिरफ्तार।।
◆ हत्या को हादसा बना पुलिस को किया गुमराह एक बाद हुआ खुलासा।
दो टूक : राजधानी के लखनऊ के थाना चिनहट  की पुलिस टीम ने एक ऐसी सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए साजिश मे सामिल तीन लोगों गिरफ्तार
कर विधिक कार्रवाई करतै हुए जेल भेज दिया। आरोपितों ने महिला की हत्या के बाद दुर्घटना दिखाकर लोन व इंश्योरेंस का लाभ प्राप्त करना चाहते थे। 

विस्तार:
DCP ईस्ट शशांक सिंह ने सनसनी घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 20 मई 2023 को सड़क हादसे में पूजा नाम की महिला की मौत हो गई थी।मृतक महिला के ससुर राम मिलन ने इस संबंध में चिनहट थाने में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 
मामले की जांच के दौरान पुलिस ने तमाम साक्ष्य एकत्र कर मूलरूप से बाराबंकी निवासी कुलदीप सिंह, लखनऊ के इंदिरानगर निवासी दीपक वर्मा और डालीगंज के रहने वाले आलोक निगम को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु की तो इसमें तीनों ने बताया कि पति अभिषेक, ससुर राम मिलन और एक अन्य युवक अभिषेक ने साजिश के तहत पूजा के नाम से चार पहिया वाहन, दो पहिया वाहन, मुद्रा लोन दुकान के नाम से सीसी लोन और बीमा पालिसी के साथ में 50 लाख रुपये का दुर्घटना इंश्योरेंस कराया था।
घटना के बाद इनके क्लेम के करीब 20 लाख रुपये आरोपियों ने हासिल कर आपस में बांट लिए। बड़ी रकम वाला बीमा क्लेम लेने की कोशिश की तो बीमा कंपनी ने जब संदेह जताकर पुलिस से शिकायत की तो अफसर सक्रिय हुए। केस से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया। सबसे पहले दीपक से पूछताछ की, क्योंकि हादसे वाले केस में वही बतौर चालक आरोपी था। पुलिस के मुताबिक उसकी कॉल डिटेल में पूजा के पति, ससुर आदि के नंबर मिले। सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना कुबूल की।
यह पूरा घटना क्रम-
वारदात के दिन पूजा दवा लेने के लिए जा रही थी। उसके पति और ससुर को इसका पता था। साजिश के तहत अन्य लोगों को जानकारी दी। अभिषेक कार लेकर पहले से खड़ा था। पूजा ससुर के साथ जा रही थी। ससुर की आंखों के सामने ही अभिषक ने उसे कार से रौंद दिया। मृतिका पूजा यादव की मृत्यु को दुर्घटना न होकर वल्कि एक साजिश के तहत हत्या है।
साजिश मे तीन गिरफ्तार :
1- कुलदीप सिंह पुत्र सर्वेश सिंह निवासी राधापुरम कालोनी थाना चिनहट जनपद लखनऊ मूल पता ग्राम बसौली थाना मोहम्मदपुर खाला जिला बाराबंकी।
2. दीपक वर्मा पुत्र विनोद वर्मा निवासी सूरतगंज थाना-मोहम्मदपुर खाला जिला बाराबंकी हाल पता इन्दिरानगर सेक्टर 12 निकट इस्माइलगंज चौकी थाना इन्दिरानगर लखनऊ।
3. आलोक निगम पुत्र स्व. छोटेलाल निगम निवासी 499/30 हसनगंज डालीगंज थाना हसनगंज जनपद लखनऊ ।।
फरार चल रहे अभियुक्त--
1-राम मिलन पुत्र मदन निवासी कंचन पुर मटियारी थाना चिनहट लखनऊ
2-अभिषेक पुत्र राममिलन निवासी कंचन पुर मटियारी थाना चिनहट जनपद लखनऊ।
3-अभिषेक शुक्ला पुत्र संगम लाल निवासी पट्टी प्रतापगढ।
बरामदगी।
●दो चार पहिया वाहन (वाहन संख्या UP32RN7113 वैगनार कार, UP32NC1059 स्विफ्ट डिजायर)
● दो पहिया वाहन (UP32NH8243 बुलेट।
DCP ईस्ट शशांक सिंह --