मंगलवार, 15 अक्तूबर 2024

अम्बेडकर नगर :राजगद्दी पर विराजे राजाराम,श्रद्धालुओं ने की फूलों की वर्षा।||Ambedkar Nagar: Rajaram sat on the throne, devotees showered flowers.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
राजगद्दी पर विराजे राजाराम,श्रद्धालुओं ने की फूलों की वर्षा।।
।। ए के चतुर्वेदी ।।
दो टूक : अम्बेडकर नगर के जलालपुर में भरत मिलाप के बाद अयोध्यापुरी में भगवान राम को राज गद्दी पर विराजमान कराया गया। सोमवार की रात्रि श्रीराम रामलीला समिति के द्वारा आयोजित रामलीला का रथ जलालपुर नगर भ्रमण करते हुए अयोध्या बनी धर्मशाला पर पहुंची। 
जहाँ श्रीराम,सीता, लक्ष्मण, भरत, शत्रुध्न, बजरंगबली सहित का अध्यक्ष सुरेंद्र सोनी ने पुष्पवर्षा कर भव्य आरती उतारी।श्री राम के राजगद्दी पर बैठते ही लीला प्रेमियों के जयकारे से नगर गुंजायमान हो उठा। इस दौरान जय श्रीराम के जयकारों से धर्मशाला परिसर गुंजायमान रहीं।पूर्व नगर अध्यक्ष बेचन पांडे,मानिकचंद सोनी, उपाध्यक्ष दीपचंद सोनी,व्यापार मंडल अध्यक्ष संदीप अग्रहरि,रामू,नगर महामंत्री विकाश निषाद, नगर मंत्री रोशन सोनकर समेत कमेटी के लोगों ने राजगद्दी पर विराजमान श्री राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न व माता जानकी सहित हनुमान जी को तिलक लगा कर सभी देवताओं का आशीर्वाद लिया।अध्यक्ष सुरेंद्र सोनी ने बताया कि रामायण हमारी संस्कृति और धर्म का एक अत्यंत महत्वपूर्ण ग्रंथ है, जो सदियों से हमारे जीवन को मार्गदर्शन और प्रेरणा प्रदान करता आ रहा है। रामलीला का मंचन हर वर्ष बड़े धूम-धाम से किया जाता है। उन्होंने मेला सहित रामलीला कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रमुख रूप से श्री राम लीला समिति के लोंगो एंव नगरवासियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।राधाकृष्ण झाँकी का दृश्य मन मोहक रहा। रामलीला प्रेमी भक्ति रस में डूब कर कार्यक्रम का आनंद उठाते रहे।