गुरुवार, 17 अक्तूबर 2024

अम्बेडकर नगर :दीपवाली के दस दिन शेष,पटाखा दुकान के लाइसेंस लेने की होड़।।||Ambedkar Nagar: Ten days left for Diwali, competition to get license for firecracker shop.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
दीपवाली के दस दिन शेष,पटाखा दुकान के लाइसेंस लेने की होड़।।
।।  ए के चतुर्वेदी ।।
दो टूक : अंबेडकर नगर जनपद में दीपावली पर पटाखा की अस्थायी दुकान लगाने के लिए इस बार उन्हीं आवेदकोंं को अग्निशमन विभाग की तरफ से एनओसी मिलेगी, जो नियमों का पालन करेंगे। विभाग की तरफ से नियमों से संबंधित गाइडलाइन जारी कर दी है। पिछले साल करीब 235 दुकानें लगाई गई थी।
नवीन मंडी सिझौली अकबरपुर में दीपावली में पटाखा बाजार लगाई जाती है। इसके लिए एसडीएम कार्यालय में आवेदन शुरू हो गए हैं। वहां से एसडीएम कार्यालय के अलावा अग्निशमन विभाग समेत अलग-अलग विभाग एनओसी देते हैं। जिसके बाद दुकान लगाने की अनुमति दी जाती है। अग्निशमन विभाग के पास एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) के लिए दुकानदारों ने चक्कर काटने शुरू कर दिए हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक आवेदन के बाद विभागों से टीम स्थलीय मुआयना करने के लिए आएगी।
नियमों व शर्तों को ध्यान में रखते हुए निरीक्षण किया जाएगा। आख्या प्रशासन को सौंपी जाएगी। इसके बाद ही आगे की कोई कार्यवाही होगी। सीएफओ जेपी सिंह ने बताया कि उन्हीं दुकानों को एनओसी मिलेगी जो नियमों का पालन करेंगे।