शनिवार, 19 अक्तूबर 2024

आजमगढ़ : माहुल में दुर्गा जी के प्रतिमाओं का गाजे बाजे के साथ हुआ विसर्जन।||Azamgarh: The idols of Durga ji were immersed with much fanfare in Mahul.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
माहुल में दुर्गा जी के प्रतिमाओं का गाजे बाजे के साथ हुआ विसर्जन।।
।।  सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद के माहुल नगर में दस पांडालों में स्थापित देवी प्रतिमाएं शनिवार को गाजे बाजे के साथ विसर्जित की गई। कुछ प्रतिमाओं को अहरौला के तमसा तट और कुछ का विसर्जन दखिनगावा स्थित ओंगरी नदी के तट पर किया गया।
 विसर्जन के पहले यहां के दस पंडालों में स्थापित देवी प्रतिमाओं को पिकअप वाहन और ट्राली पर सवार कर विसर्जन यात्रा निकाली गई।जो माहुल के शिवाजी मुख्य चौक से शुरू होकर फूलपुर  रोड होते हुए अम्बारी रोड के टिकुरिया मैदान से खान चौक तक। उसके बाद वहा से घूम कर सोमवारी और शुक्र बाजार होते हुए पूरे माहुल में इन प्रतिमाओं को घुमाया गया। इनके साथ सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष श्रद्धालु डीजे पर बज रही भक्ति धुन पर झूम झूम कर नाचते रहे और मां का जयकारा लगाते रहे। प्रतिमाओं को पूरे नगर में घुमाने के बाद उन्हें देर शाम विसर्जित कर दिया गया।सुरक्षा की दृष्टि से थानाध्यक्ष अहरौला मनीष पाल चौकी प्रभारी माहुल सुधीर सिंह, सबइंस्पेक्टर रंजन साव, श्याम कुमार दूबे, सहित थाने और चौकी माहुल का पुलिस बल इन मूर्तियों के विसर्जन तक साथ साथ चलता रहा।
 इस मौके पर  सुजीत जायसवाल आंसू,दिलीप सिंह,महेंद्र मौर्य,वेदप्रकाश गुप्ता,संतोष सोनी,शिवजी,संदीप,संजय यादव, संदीप अग्रहरि, शनि सोनी आदि रहे।।