शुक्रवार, 11 अक्तूबर 2024

आजमगढ़ : पूजा के लिए फूल लेने गए दो किशोर तलाब मे डूबे,मचा हड़कंप।।||Azamgarh: Two teenagers who went to collect white flowers for puja drowned, causing commotion.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
पूजा के लिए फूल लेने गए दो किशोर तलाब में डूबे,मचा हड़कंप।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
  व्यूरो चीफ
दो टूक :   आजमगढ़ / अंबेडकर नगर जनपद के जैतपुर थाना क्षेत्र निवासी दो युवकों की तलब से कोइनी का फूल निकालते समय डूबने से मौत हो गयी। दोनों युवक पूजा के लिए घर से तीन किमी दूर अहरौला थाना क्षेत्र के तालाब से फूल लेने आये थे। 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह घर से तीन किलोमीटर दूर अहरौला थाने के सकरकोला गांव के प्राथमिक विद्यालय के पास स्थित पोखरे में महानवमी के पूजा में चढ़ाने के लिए कोइनी का फूल लेने पोखरे में दो लोग उतर गये । तीसरा साथी बाहर खड़ा था। एक साथी को बचाने में दुसरा  भी गहरे पानी में डूब गया। बाहर खड़ा युवक शोर मचाने लगा। कुछ देर बाद गांव के लोग इकट्ठा हुए। काफी कोशिश के बाद दोनों को बाहर निकाला गया। आनन-फानन में दोनों को अंबेडकर नगर के चैनपुर में निजी चिकित्सक के यहां लेकर गये। जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। अंबेडकरनगर के  जैतपुर थाना क्षेत्र के उद्धोपट्टी गांव के रहने वाले अभिषेक उर्फ मोनू शर्मा (22)  पुत्र श्रीनाथ व अमरीश मिश्रा(38) पुत्र नारंग व एक अन्य साथी  सुबह करीब 6:30 बजे अपने घर से फूल को निकालने के लिए पोखरे में उतरे थे। बहुत कोशिश करने पर   दो फूल पाये  और उसके बाद वापस आने लगे। लेकिन दोबारा कुछ और फूल निकलने के लिए पुनः तालाब में उतर गए और तालाब में गहरें गड्ढे में फस गए। जिससे दोनों डुबने लगे। साथ में तीसरा व्यक्ति इधर-उधर शोर मचाने लगा  कुछ देर बाद  गांव के लोग वहां पर इकट्ठा हुए और उसे बचाने की जुगत में लग गए और काफी मशक्कत के बाद दोनों को निकाला गया दोनों को पास  अंबेडकर नगर के चैनपुर स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने दोनों को मृतक घोषित कर दिया गया अहरौला थानाध्यक्ष मनीष पाल भी मौके पर पहुंच गये। मृतकों में अभिषेक उर्फ मोनू शर्मा (22) पुत्र श्रीनाथ शर्मा  दूसरा अमरीश मिश्रा (38) पुत्र नारंग मिश्रा ग्राम उद्धोपट्टी थाना जैतपुर अंबेडकर नगर के मूल निवासी थे दोनों मृतकों को अंबेडकरनगर के जैतपुर थाना पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए थाने लेकर चली गयी।