शुक्रवार, 18 अक्तूबर 2024

आजमगढ़ : अंबारी में जंगली जानवर ने बत्तखों को बनाया निवाला,इलाके मे दहशत।।||Azamgarh: A wild animal devoured ducks in Ambari, panic in the area.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
अंबारी में जंगली जानवर ने बत्तखों को बनाया निवाला,इलाके मे दहशत।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी के उचवा गांव में जंगली बिल्ली या तेंदुए ने पालतू बत्तख और तालाब की मछलियों को अपना निवाला बना लिया है। जिसे लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। मौके पर अहरौला रेंजर अपनी टीम के साथ पहुचकर जंगली बिल्ली के बारे में जानकारी लिया । 

अंबारी गांव निवासी अवनीश पुत्र कोमल ,अतुल पुत्र प्रमोद कुमार ,रोशन पुत्र नन्दलाल के 5 पालतू बत्तखों पर हमला बोलकर अपना भोजन बना लिया।  पोखरी में पाली गयी मछलियों पर भी जंगली बिल्ली या तेदुएं ने हमला बोला है। जिसे लेकर गांव के लोगों में दहशत व्याप्त है। सूचना पर  बन दरोगा रेनुका ने मौके पर पहुँचकर मौका मुआयना किया।  कहा कि तेंदुआ और जंगली बिल्ली में अंतर होता है। यह जंगली बिल्ली ही है । इसे पकड़ने के लिए प्रयास जारी है। वहीं ग्रामीणों में तेंदुआ होने का भय सता रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि चाहे वह जंगली बिल्ली हो या तेंदुआ जब बत्तखों और तालाब की मछलियों पर हमला बोल सकता है तो वह बच्चों पर भी हमला बोल सकता है। स्कूल जाने वाले बच्चों पर ज्यादा खतरा है। ग्रामीणों का कहना है कि भोर में 4 बजे के आस पास गांव में दिखी थी। बत्तख और मछलियों के खाने की जानकारी सुबह में हुई। अहरौला रेंजर जगन्नाथ प्रसाद ,ज्ञानप्रताप बर्मा ने जंगल में जाकर खोजबीन किया। भीटा पर स्थित जंगल में भी जंगली बिल्ली को ढूढ़ा लेकिन नही मिली । गांव  के राम करन ,तिलक धारी ,गणेश ,राम आश्रय ,जंग बहादुर का कहना है कि हम लोग दहशत में है ,वन विभाग के लोगो ने आकर जंगली जनावर की छानबीन किया है ,लेकिन इसके बावजूद हम लोग भयभीत है ।