मंगलवार, 8 अक्तूबर 2024

आजमगढ़ :दत्तात्रेय होसबोले ने जायसवाल बंधुओं के प्रतिमा का किया अनावरण।||Azamgarh:Dattatreya Hosabale unveiled the statue of Jaiswal brothers.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
दत्तात्रेय होसबोले ने जायसवाल बंधुओं के प्रतिमा का किया अनावरण।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय चीफ व्यूरो।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद के फूलपुर नगर पंचायत स्थित एलपीजे आदर्श इंटर कालेज परिसर में जायसवाल बंधुओ के  प्रतिमा का अनावरण आरएसएस के सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले द्वारा किया गया । सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन चौकन्ना रहा ।  प्रतिमा अनावरण को दौरान सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने दुनिया मे आये लोगों चार ऋण पर कार्य करने का आहवान किया । 
विस्तार:
 मंगलवार को नगर के पूर्व चेयरमैन शिवप्रसाद जायसवाल सहित उनके बड़े भाई स्व राम चन्द्र जायसवाल और स्व डॉ राम प्रसाद जायसवाल के प्रतिमा  का अनावरण  आरएसएस के सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन ,हवन के साथ प्रतिमा का अनावरण किया । 
 राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सहकार्यकवाह दत्त्तात्रेय होसबोले के साथ गुरु घासी दास केंद्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर छत्तीसगढ़ के कुलपति प्रोफेसर आलोक चक्रवाल और बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय रोहतक हरियाणा  कुलाधिपति एवं महंत बालक नाथ योगी जी ने संयुक्त रूप से  मां सरस्वती  के चित्र पर धूप ,दीप और माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत किया   । 
घासी दास केंद्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर छत्तीसगढ़ के कुलपति प्रोफेसर आलोक चक्रवाल ने कहा कि तीनों जायसवाल बंधुओं के मूर्ति के अनावरण से समाज को सीख लेनी चाहिए । समाज के लिए जीने वाला नाम मरने के बाद भी होता हैं । बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय रोहतक हरियाणा  कुलाधिपति एवं महंत बालक नाथ योगी जी ने कहा कि मनुष्य स्वयं अपना रास्ता बनाता है । जो समाज और राष्ट्र के भलाई के लिए अपना समर्पण करता है । राष्ट्र और समाज मे अपना स्थान बना पाता है । 
 राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सहकार्यकवाह दत्त्तात्रेय होसबोले ने कहा कि जब आदमी पैदा होता है तो उसके पास चार ऋण का भार होता है । समाज का ऋण ,पितृ ऋण और ऋषि ऋण ,देव ऋण । इन चारों का जो निर्वहन करता है । वही समाज मे अपनी भूमिका बना पाता है । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ वही है । जिसकी आत्मा में राष्ट्रीय  स्वयं सेवक संघ का घर है । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोग निःस्वार्थ भाव से समाज की सेवा करके राष्ट्रधर्म का पालन करते है ।  राष्ट्र धर्म का पालन करने वाला ही हिन्दू है  । अध्यक्षता प्रो आलोक चक्रवाल एवं संचालन कामेश्वर पाण्डेय  ने किया । भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अनुपम जायसवाल ने सभी अतिथियों का परिचय कराते हुए आजमगढ़ का भी परिचय दिया । पूर्व सांसद नीलम सोनकर ,भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अनुपम जायसवाल , पूर्व सांसद नीलम सोनकर, भाजपा अध्यक्ष सूरज श्रीवास्तव, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर सहजानन्द राय ,हनुमंत सिंह ,प्रतीक जायसवाल, अंशुमान जायसवाल ,जयनाथ सिंह ,बिनोद राय,राम नगीना आदि लोग रहे । अंशुमान जायसवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया ।