रविवार, 13 अक्तूबर 2024

गोण्डा- इटियाथोक कस्बे मे किराना के गोदाम में हुए धमाके से अगल बगल के मकानों में आई दरारें, हादसे मे बुरी तरह झुलसे युवक की अस्पताल मे मौत,सीओ सदर ने की जांच पड़ताल

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- इटियाथोक कस्बे में गोण्डा- बलरामपुर रोड पर तेलियानी मोड़ के पास स्थित एक किराना दुकान के गोदाम में अचानक धमाका हो गया। शनिवार देर रात हुए इस हादसे मे दुकान मालिक बुरी तरह से झुलस गया। धमाके की जोरदार आवाज सुनकर परिजन व आस पास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना लोगो ने पुलिस को देकर गंभीर रूप से झुलसे युवक को उपचार हेतु नगर के निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने युवक की हालत नाजुक देख लखनऊ रेफर कर दिया। युवक की लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार भोर में मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार कस्बा निवासी दुर्गेश कुमार (35) पुत्र रामजी गुप्ता गोंडा बलरामपुर रोड पर तेलियानी मोड़ के पास स्थित निर्वाहनजोत गांव निवासी कयूम पुत्र निबरे के किराये के मकान में किराना दुकान का गोदाम बना रखा था और बगल स्थित अपने निजी मकान मे किराने की दूकान करता था। खबर है कि शनिवार देर रात को दुर्गेश गुप्ता गोदाम से कुछ सामान लेने गए थे, तभी अचानक गोदाम में जोरदार धमाका हो गया। धमाके की चपेट में आने से उसका पूरा शरीर बुरी तरह से झुलस गया। रविवार तड़के लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई वही घर परिवार का रो रोकर हाल-बेहाल है।

गोदाम सहित अगल-बगल के मकान की दीवारों में आई दरारें और काफी दूर तक फैली धमाके की जोरदार आवाज से लोग गोदाम में किसी ज्वलनशील व विस्फोटक पदार्थ के मौजूद होने का कयास लगा रहे है। रविवार दोपहर सीओ सदर शिल्पा वर्मा ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और जरुरी जानकारी ली।

थानाध्यक्ष शेषमणि पांडेय ने बताया कि शॉर्ट सर्किट व बिजली मीटर में ब्लास्ट होने से यह हादसा हुआ है, घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। इटियाथोक पावर हाउस के जेई अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि शॉर्ट सर्किट व बिजली मीटर में ब्लास्ट होने से दुकान का शटर और टिन शेड नहीं उखड़ सकता और ना ही मकान में दरारें आ सकती है।