बुधवार, 9 अक्तूबर 2024

गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा का बड़ा एक्शन, सरकारी जमीन को बेचने के मामले में एफआईआर के दिए आदेश, एसडीएम सदर को दिए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सरकारी जमीन को बेचने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। जनसुनवाई में प्राप्त शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को निर्देशित किया कि वे तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि इस प्रकार के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दे की यह मामला जिले के ग्राम सराय जरगर का है। शिकायतकर्ता आबेश अहमद पुत्र एजाज अहमद ने बुधवार को जनसुनवाई में बताया कि यहां एक भूमि, जो सरकारी स्कूल निर्माण के लिए सुरक्षित की गई को कुछ लोगों ने दस्तावेजों में हेरफेर कर बेच दिया है। शिकायत में कहा गया कि 13 अगस्त 2024 को उक्त भूमि इरशाद पुत्र भग्गन के  द्वारा शेर अहमद को विक्रय की गई। बीते 14 अगस्त 2024 को कब्जाधारियों ने फिर से उक्त भूमि को वीरपुर विसेन निवासी विपिन सिंह के नाम बैनामा लिखा गया है। 

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सरकारी भूमि की सुरक्षा सुनिश्चित करें और ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाएं। जिलाधिकारी ने सरकारी भूमि को संरक्षित करने के लिए सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया और चेताया कि इस तरह के अवैध कब्जों को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।