शनिवार, 5 अक्तूबर 2024

गोण्डा- इटियाथोक थानाक्षेत्र के गांधी चबूतरा (भवानीपुर खुर्द) मे साढ़ूू ने की गला रेतकर अपने साढ़ूू की हत्या, पुलिस जांच शुरू

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधी चबूतरा बाजार निवासी लालजी शिल्पकार की उसके छोटे साढू कनिया ने शुक्रवार की देर शाम घर से 200 मीटर दूर स्थित बगीचे के पास शराब पिलाकर नशे की हालत में चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।परिजन बेहोशी की हालत में खून से लथपथ लालजी को इलाज के लिए जिला अस्पताल बलरामपुर ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। मृतक के बेटे अरुण कुमार की तहरीर पर स्थानीय थाने में आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच पड़ताल जारी है।

इटियाथोक थाना क्षेत्र के गांधी चबूतरा भवानीपुर खुर्द गांव निवासी मृतक के साले ओमप्रकाश ने बताया की बलरामपुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रामपुर खगईजोत गांव निवासी कनिया (27) पुत्र मस्तु के साथ करीब 12 वर्ष पूर्व अपनी बहन गीता देवी का विवाह किया था। शादी के कुछ वर्ष बाद पति-पत्नी के बीच वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। कई बार आपस में बातचीत करके मामले को सुलझाया गया लेकिन कनिया अपनी आदत से बाज नहीं आया और बहन को प्रताड़ित करता रहा। पति की प्रताड़ना से तंग आकर बहन गीता देवी पिछले एक साल से गांधी चबूतरा अपने मायके में रह रही है। एक सप्ताह पूर्व बहनोई कनिया बहन को लेने के लिए घर आया परिजनों ने नवरात्र के बाद ससुराल भेजने की बात कही। इस पर बहनोई भी बहन को साथ ले जाने के लिए घर पर ही रुक गया। शुक्रवार शाम सात बजे के करीब कनिया बड़े बहनोई लालजी को शराब पिलाने के बहाने घर से 200 मीटर दूर स्थित आम के बगीचे के पास ले गया। वहां आरोपी ने लालजी को शराब पिलाकर नशे की हालत में चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।

घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष शेषमणि पांडेय घटनाक्रम से आलाधिकारियों को अवगत कराया। एसपी विनीत जायसवाल व सीओ सदर शिल्पा वर्मा ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। फॉरेंसिक व डॉगस्क्वायड टीम ने मौके से साक्ष्यों का संकलन किया। 

बता दें कि ह्त्या का असली कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन गाँव मे लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। थानाध्यक्ष शेषमणि पांडेय ने बताया कि मृतक के बेटे अरुण की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है जल्द ही गिरफ्तारी की जायेगी। बलरामपुर कोतवाली नगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

ग्राम प्रधान शक्ति शिल्पकार ने बताया कि मृतक लालजी के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। बड़े बेटे अरुण कुमार का विवाह हो गया है, अभी गौना नहीं आया है। एक बेटे और तीन बेटियों का विवाह नहीं हुआ है। मृतक किराये पर ईरिक्शा चलाकर अपने परिजनों का भरण पोषण करता था।