बुधवार, 2 अक्तूबर 2024

गोण्डा- जिले की सामाजिक संस्था इंकलाब फाउंडेशन ने गांधी जयंती पर चलाया उपवन पार्क में स्वच्छता अभियान, स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर अविनाश सिंह ने दिया स्वच्छता का संदेश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- गांधी जयंती पर जिले की सामाजिक संस्था इंकलाब फाउंडेशन के तत्वाधान में अंबेडकर चौराहे के निकट स्थित उपवन पार्क गोंडा में ब्रांड एम्बेसडर (स्वच्छ भारत मिशन) अविनाश सिंह ने अपने कार्यकताओं और नगर पालिका परिषद गोंडा के सफाई कर्मचारी के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया और लोगो को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया। इसके बाद एपीएस ग्लोब स्कूल में बच्चों को भी जागरूक किया गया। सामाजिक कार्यकर्ताओ ने विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई किया।

अविनाश सिंह ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को पूरे देश में स्वच्छता अभियान जोर-शोर से चलाया गया। इस दिन को महात्मा गांधी की याद में स्वच्छता और सेवा के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। महापुरुषों के जीवनी से हम सबको कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। गांधीजी सत्य एवं अहिंसा के पुजारी थे। स्वदेशी अपनाने के लिए सदैव प्रेरित करते थे।

श्री सिंह ने कहा कि स्वच्छता अभियान जिले के हर व्यक्ति को चलाना चाहिए जिसके स्वच्छ गोंडा के साथ स्वस्थ गोंडा की मुहिम भी सफल हो सके। कहा की हमारा उद्देश्य यह है कि इस कार्यक्रम को हर वर्ग, विद्यालय, महाविद्यालय, दफ्तर, गाँव व व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके। एक एक व्यक्ति को स्वच्छ गोंडा मुहिम को चलाना होगा। 

कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर अविनाश सिंह, संस्था के सचिव मोहित सिन्हा, सफाई निरीक्षक संदीप तिवारी, आलोक कुमार अपने सफाईकर्मियों के साथ उपस्थित रहे।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।