गुरुवार, 17 अक्तूबर 2024

गोण्डा- जल जीवन मिशन के कार्यस्थल से चुराई बैटरी, कर्मचारियो ने पकडकर किया इटियाथोक पुलिस के हवाले, एल एंड टी कंपनी ने दर्ज कराई एफआईआर

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक क्षेत्र मे चल रहे जल जीवन मिशन के तहत कार्यों के दौरान कार्यस्थल से बैटरी चोरी के एक मामले में एक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा गया और पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है।

घटना थाना क्षेत्र इटियाथोक के ज्ञानापुर ग्राम पंचायत की है। यहाँ चोरी करते समय स्थानीय कर्मचारियों ने एक व्यक्ति को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। उक्त व्यक्ति के खिलाफ इटियाथोक थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एल एंड टी कंपनी के अंकित कश्यप (आईआर), हिमांशु (इलेक्ट्रिकल इंजीनियर), विवेक शुक्ला (साइट इंचार्ज, इटियाथोक ब्लॉक) ने संयुक्त रूप से यह एफआईआर दर्ज कराई है। कर्मचारियो ने मीडिया को बताया की इस मामले मे तरुण कुमार कोरी (35) पुत्र समयदीन कोरी, निवासी पंडितपुरवा, सरकाण्ड थाना इटियाथोक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। प्रभारी निरीक्षक शेषमनी पांडेय ने बताया की मुकदमा दर्ज हुवा है और आरोपी को जेल भेजा गया है।

==इनसेट====
घटना को लेकर एल एंड टी कंपनी के औद्योगिक संबंध प्रबंधक नागेंद्र यादव ने कहा की कंपनी प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत जल जीवन मिशन पर काम कर रही है, जिसके तहत हर व्यक्ति को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। बार-बार हो रही चोरी की घटनाएं इस मिशन के लिए बड़ी बाधा बन रही हैं। उन्होंने समाज से अपील की कि सभी लोग इस मिशन को सफल बनाने में सहयोग करें ताकि हर गरीब व्यक्ति को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जा सके।

"पहले भी हुई हैं चोरी की घटनाएं"
एल एंड टी कंपनी के औद्योगिक संबंध प्रबंधक नागेंद्र यादव ने कहा की कंपनी की साइट्स पर लगातार चोरी की घटनाएं हुई हैं। बीते 3 अक्टूबर को दिखलोल ग्राम पंचायत से चोरी की गई सामग्री में 24 नग 2 वोल्ट बैटरी, 20 मीटर एमएस एंगल, एक इन्वर्टर का कूलिंग फैन और 10 मीटर पीवीसी पाइप शामिल थे। इसके अलावा 5 अक्टूबर को हिंदूनगर खास से भी 8 नग 2 वोल्ट बैटरी चोरी हुई थी।