बुधवार, 9 अक्तूबर 2024

गोण्डा- जनपद के समस्त दुर्गा पंडालों का निरीक्षण करने के डीएम ने दिए निर्देश, कहा- सोशल मीडिया पर रखी जाय नजर

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं प्रवर्तन कार्यों को लेकर संबंधित विभागों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक राजस्व की वसूली की जाए। प्रवर्तन को लेकर उन्होंने कहा कि सभी विभाग प्रवर्तन की कार्रवाई को बढ़ाएं। प्रवर्तन के कार्यवाही सभी पर समान रूप से की जाए व संगठित रूप से अपराधों पर लिप्त रहने वाले लोगों पर कार्रवाई हो। सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने तहसीलों में लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षकों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रतिदिन की जाए तथा कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण को प्राथमिकता के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि आप सभी लोग अपने कोर्ट में प्रतिदिन बैठकर अधिक से अधिक वादों की सुनवाई करके नियमानुसार निस्तारण करें, इसमें किसी के स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक वादों का नियमानुसार निस्तारण करके समय से उसकी फीडिंग पोर्टल पर कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने चकबंदी अधिकारी बंदोबस्त को कड़े शब्दों में निर्देश दिए हैं की पुराने लंबित वादों का तत्काल सुनवाई करते हुए समय से निस्तारित करें। कहा की आप सभी लोग जनपद के सभी दुर्गा पंडालों का निरीक्षण करें। साथ ही यह भी निर्देश दिये हैं कि सभी अधिकारीगण सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखें और यदि किसी प्रकार की कोई बात आती है तो तुरंत उसका खंडन जारी किया जाय। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, उपजिलाधिकारी गोंडा सदर, मनकापुर तथा करनैलगंज, तरबगंज, अपर उपजिलाधिकारी सुशील कुमार, अपर उपजिलाधिकारी विश्वमित्र, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पीटीओ शैलेन्द्र त्रिपाठी सहित सभी संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।