मंगलवार, 15 अक्तूबर 2024

गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा ने सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा करने से बचने की दी सलाह, वॉट्सएप ग्रुप एडमिन भी आ सकते हैँ लपेटे मे

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- आजकल लोग जाने अनजाने मे सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा करते रहते हैँ बाद मे उनको तमाम प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है। अक्सर ऐसे मामलो मे सम्बंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज होता है और उनको जेल की हवा भी खानी पड़ती है।

डीएम गोण्डा नेहा शर्मा ने जिले के लोगो को इस बावत सचेत किया है और सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा करने से बचने की सलाह उन्होंने दी है। डीएम ने कहा है की अफवाहों पर यकीन ना करें और किसी भी खबर या अन्य पोस्ट को साझा करने से पहले तथ्यों की जांच करें। आधिकारिक पुष्टि के बिना कुछ भी साझा न करें। वॉट्सएप या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत जानकारी फैलाने से बचें। एक गलत पोस्ट आपको कानून की गिरफ्त में ला सकता है। याद रखें, गलत जानकारी फैलाने पर वॉट्सएप ग्रुप एडमिन भी जिम्मेदार ठहराए जा सकते हैं।

"यह भी पढ़ ले"== 
गोण्डा जनपद के कर्नलगंज कस्बा चौकी क्षेत्र से जुड़ा एक मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की आपत्तिजनक पोस्ट करने से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर धार्मिक भावना को भड़काने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। मामले में आरोपी को पुलिस ने हिरासत मे लेकर आवश्यक कार्यवाही शुरू की है।