बुधवार, 9 अक्तूबर 2024

लखनऊ : सैन्य अधिकारी को अगवा कर लूटपाट मामले मे कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज। ||Lucknow: FIR filed on court's order in the case of kidnapping and robbery of senior auditor.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सैन्य अधिकारी को अगवा कर लूटपाट मामले मे कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज।
11 माह पूर्व प्लाट दिखाने के बहाने हुई थी घटना ।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र मानसरोवर योजना में रहने वाले कैंट बोर्ड के सीनियर बाबू को प्लाट दिखाने के बहाने आधा दर्जन अज्ञात बदमाशों ने असलहे के दम पर अगवा कर मारपीट कर जबर्दस्ती पासवर्ड लेकर मोबाइल से लाखो रूपये ट्रांसफर कर लिए और एप्प द्वारा लोन भी करा लेने के मामले कोर्ट के आदेश पर आशियाना पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है ।।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार शहीद पथ एलडीए कॉलोनी के मानसरोवर योजना सेक्टर - ओ में अपने परिवार संग रहने वाले व प्रधान रक्षा लेखा नियंत्रक कार्यालय में सीनियर ऑडिटर के पद पर कार्यरत आनन्द कुमार वर्मा की माने तो बीते वर्ष 23 नवम्बर की दोपहर वह अपने कार्यालय में मौजूद थे उसी दौरान कालर ने उन्हे प्लॉट दिखाने के लिए फोन कर सीतापुर रोड के मोहीबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर आने को कहा । 24 नवम्बर की सुबह वह अपनी गाड़ी आफिस में खड़ी कर ऑटो से मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पहुंच कर आरोपित कालर को फोन किया । फोन पर बात करने के बाद कॉलर बाइक से उनके पास आया और गलियों के रास्ते एक दो मंजिला मकान में ले गया जिसके तीसरी मंजिल निर्माण कार्य चल रहा था । कॉलर ने उन्हें वहां बैठा कर थोड़ी देर बाद प्लाट दिखाने चलने की बात कह कर वहां चला गया । थोड़ी देर बाद एक और व्यक्ति के साथ लौटे कालर ने पीड़ित आनंद को कमरे में बंद कर उनका मोबाइल फोन छीन लिया और कपड़े उतरवा कर तलाशी लिया । पीड़ित के विरोध पर दोनो ने उसपर पिस्टल तान कर मोबाइल फोन का पासवर्ड पूंछा । पासवर्ड न बताने पर दोनों व्यक्तियों ने उन्हे डंडे, पाईप व बसुली से मारा-पीटा, जिससे उनका बायां हाथ दो जगह से टूट गया और शरीर पर कई अन्य चोट आयी । मारपीट के थोड़ी देर बाद ही एक तीसरा व्यक्ति दो पिस्टल लेकर कमरे में आया और मोबाइल का पासवर्ड न बताने पर उन्हे साथ ले जाने वाले व्यक्ति से अश्लील हरकत कर अश्लील वीडियो बना कर वायरल करने की धमकी दी । पीड़ित के अनुसार देर  रात तक जब वह अपने घर नही पहुचे तो पत्नी प्रभा वर्मा ने स्थानीय आशियाना थाने पहुंच कर पति के लापता होने की जानकारी देकर गुमसुदगी का मुकदमा दर्ज कराया । वही पीड़ित के अनुसार रात करीब 8 बजे के बाद आरोपित उन्हे कुछ दूर तक  बाइक से ले जाकर आगे ओला की स्विफ्ट डिजायर कार जिसमे उनके अलावा छह लोग बैठे थे उसमे बैठाकर कालोनी के अंदर के रास्ते आईआईएम रोड की तरफ से हरदोई तरफ ले गए और रात लगभग 12 बजे किसी तिवारी फैमिली ढाबा पर रुके । आरोपितो उन्हे एक व्यक्ति के साथ कार में कैद कर दिया जबकि पांचों व्यक्ति खाना खाकर पूरी रात वहीं रुके रहे । 26 नवम्बर की सुबह करीब 8 बजे अतरौलिया गांव की तरफ स्थित जंगल के रास्ते एक खेत में स्थित ट्यूबवेल पर ले गए जहां एक व्यक्ति पहले से मौजूद था, जिसके पास दो देशी कट्टे रखे हुए थे । ट्यूबल पर आरोपियों ने उन्हे फिर धमकी देते हुए 15 मिनट में मोबाइल का पासवर्ड बताने पर जान से मारने की धमकी दी । दहशत में आए पीड़ित ने आरोपियों का मोबाइल का पासवर्ड बता दिया तो उनमें से दी लड़कों ने मोबाइल लेकर कहीं चले गए जो लगभग 3:00 बजे अपराह्न  वापस आए और उन्हें बस में बैठा दिया और कहा कि मोबाईल फोन बंद नहीं करना और वे कुछ दूर तक बस के पीछे-पीछे आए| पीड़ित अपने पुत्री को फोन कर दुबग्गा बुलाया और परिवारीजनों के साथ अपने घर पहुंचे | आरोप है कि अपरहणकर्ताओ ने अपरहण दौरान पासवर्ड हासिल कर एक लाख अस्सी हजार रूपये और विभिन्न दिनांकों में एक लाख तीस हजार रूपये कई खातों में ट्रांसफर कर लिया और पेटीएम और भारत पे द्वारा 96 हजार रूपये का लोन करा लिया पीड़ित का आरोप है कि घर पहुँचने के उपरांत उसने अपने परिवार के साथ आशियाना थाने पहुंचकर पुलिस को आपबीती बताई लेकिन आशियाना पुलिस से कोई मदद नहीं मिला और उसके गुमसुदगी के मुकदमे को भी समाप्त कर दिया | पीड़ित ने अजंता अस्पताल में अपना तीन माह उपचार कराने के बाद कोर्ट से मदद की गुहार लगाई थी।