बुधवार, 2 अक्तूबर 2024

गोण्डा : पैमाइश के लिए लेखपाल पर बीस हजार रूपये मांगने का आरोप।।||Gonda : Accusation against Lekhpal of demanding twenty thousand rupees for measurement.||

शेयर करें:
गोण्डा : 
पैमाइश के लिए लेखपाल पर बीस हजार रूपये मांगने का आरोप।।
दो टूक : गोण्डा मुजेहना-- भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की हकीकत यही है की जनता को हर काम के लिए पैसा देना पड़ता है। बिना धन के अधिकारी सिर्फ चक्कर लगवाते हैं। ऐसा ही एक मामला विकास खण्ड के उज्जैनी कला से निकल कर सामने आ रहा है। ग्राम पंचायत उज्जैनी कला के अड़बड़वा गाँव के रहने वाले किसान रामतीरथ मौर्या ने जिला अधिकारी को पत्र भेज कर लेखपाल अभिषेक सिंह के विरुद्ध शिकायत की है।
विस्तार:
दिए गए शिकायती पत्र में किसान ने बताया है की भूमि गाटा संख्या 644 की पैमाइश के लिए उपजिलाधिकारी व तहसीलदार से आदेश कराने के बावजूद भूमि की पैमाइश नही की जा रही है। कई बार आग्रह के बाद लेखपाल अभिषेक सिंह ने जमीन नापने के लिए 28 सितम्बर को अस्पष्ट रूप से मना करते हुए कहा जाओ जहां मेरी शिकायत कर सकते हो कर दो उसके बाद किसान रामतीरथ मौर्या ने जिला अधिकारी को लिखे पत्र के साथ थाने पर उपस्थित हो कर बयान किया की लेखपाल बीस हजार रूपये की मांग कर चुके हैं जिसे न दे पाने के कारण वे जमीन नही नाप रहे हैं। तीन महीने से किसान अपनी जमीन की पैमाइश कराने के लिए नाक रगड़ रहा है।
किसान की जुबानी सुने भ्रष्टाचार की कहानी-