मंगलवार, 1 अक्तूबर 2024

गोण्डा :शाम होते ही संकरी हो जाती है सड़क, पटरियों पर दुकानों का रहता है कब्जा।||Gonda:The road becomes narrow in the evening, the footpaths are occupied by shops.||

शेयर करें:
गोण्डा :
शाम होते ही संकरी हो जाती है सड़क, पटरियों पर दुकानों का रहता है कब्जा।
दो टूक : गोंडा जनपद के नगर पंचायत धानेपुर की सड़क शाम होते ही इतनी सकरी हो जाती है की वाहनों का गुजरना मुश्किल हो जाता है। मोहन लाल चौक से पूरब गली तक सड़क किनारे लगने वाले ठेले और सब्जी की दुकाने बिलकुल सड़क पर होती हैं। इन दुकानों की वजह से वाहन फुटपाथ पर होने बजाय सड़क पर खड़ी की जाती हैं। जिसके चलते अक्सर बाज़ार में जाम की स्थिति बन जाती है। कहने को धानेपुर की पुलिस पैदल गश्त करती है। चौक में ड्यूटी भी की जाती है। लेकिन लगने वाली जाम की वजह बनी दुकाने पीछे नही हो पातीं न इन पर कोई कार्यवाही हो पाती है।

लचर कानून ब्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की जिन पुलिस वालों को यातायात नियमो और कानून का पाठ पढ़ाना होता है। वही लोग जब गैर जिम्मेदार हो जाए तो अब्यवस्था फैलना लाजमी है। सोमवार की शाम धानेपुर थाने में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी ने सड़क पर अपनी स्कूटी खड़ी करके करीब आधे घँटे तक खरीददारी की, जबकि आम आदमी कार्यवाही की जद में आ जाता है। रविवार को धानेपुर बाजार में एक ई रिक्शा चालक अपना वाहन खड़ा करके सामान उतारने लगा तभी कुछ पुलिस कर्मी आये और उसका वाहन चालक सहित थाने लेकर चले गए। देर रात उसे छोड़ा गया।
एक गरीब ई रिक्शा चालक पर सख्ती दिखाने वाला पुलिस विभाग सड़क पर स्कूटी खड़ी करके खरीददारी करने वाली महिला पुलिस कर्मी पर सख्ती दिखायेगा भी य नही। अपनों पे रहम गैरों पर सितम ढाने वाला पुलिस विभाग यातायात और कानून ब्यवस्था को सुदृण बनाये रखने में पूरी तरह विफल देखा जा रहा है। जिसके चलते शाम होते ही दुकानदारों की मनमानी देखने को मिल रही है।