शनिवार, 19 अक्तूबर 2024

लखनऊ :LIC कर्मी बन महिला से की 32 हजार की ठगी।||Lucknow:Posting as an LIC employee, a man cheated a woman of Rs 32,000.||

शेयर करें:
लखनऊ :
LIC कर्मी बन महिला से की 32 हजार की ठगी।।
दो टूक : लखनऊ के थाना मानक नगर क्षेत्र मे रहने वाली महिला को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर एलआईसी कर्मी बता कर महिला के ससुर के पैसे ऑनलाइन भेजने की बात कह गलती से अधिक पैसा भेजने का स्क्रीनशॉट भेज । पैसे वापस करने के नाम पर हजारों रूपये ठग लिए । पीड़िता ने मोबाईल नंबर आधार पर स्थानीय थाने पर शिकायत दी । 
विस्तार :
मिली जानकारी के मुताबिक थाना मानक नगर क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में अपने परिवार संग रहने वाली रूबी पाण्डेय पत्नी संजय पाण्डेय की माने तो बीते 14 अक्टूबर की शाम करीब 7 बजे उनके फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद का परिचय एलआईसी कर्मचारी के रूप मे देते हुए कहा कि आपके ससुर का साढ़े सात हजार रूपये भेजना है । थोडी देर बाद कालर ने उसी नम्बर से उनके खाते मे आनलाइन 17 हजार 500 रूपये भेजने का स्क्रीन शार्ट भेज दिया और फोन कर बताया कि गलती से 10 हजार रूपये अधिक चले गए । जिसे आप वापस कर दीजिए । कॉलर के झांसे में आई पीड़िता ने दस हजार रुपए वापस भेज दिए । पैसे वापस भेजने के थोडी ही देर बाद कालर 43 हजार रूपये का स्क्रीन शार्ट भेज कर दोबारा गलती से रूपए ट्रांसफर होने की बात कही । झांसे में आई पीड़ित ने चार बार कालर के खाते में 32 हजार रुपये भेज कर अपना खाता चेक किया तो खाते में कोई भी पैसा नहीं आया था । खुद के साथ ठगी की जानकारी होने पर पीड़िता ने मानकनगर थाने में मोबाईल नंबर के आधार पर शिकायत दर्ज कराई । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।