शनिवार, 19 अक्तूबर 2024

लखनऊ : बाराबिरवा में पांचवी मंजिल से गिर कर गार्ड की दर्दनाक मौत।||Lucknow : Guard dies a painful death after falling from the fifth floor in Barabirwa.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
बाराबिरवा में पांचवी मंजिल से गिर कर गार्ड की दर्दनाक मौत।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र बाराबिरवा स्थित जेबी स्काई हिल्टन की पांचवी मंजिल से शनिवार सुबह एक सुरक्षा कर्मी संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया । मौके पर मौजूद अन्य कर्मी घायल सुरक्षा गार्ड को इलाज के लिए ने नजदीकी लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहाँ गार्ड की गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया । लोकबंधु अस्पताल से जवाब मिलने पर अन्य साथी गार्ड घायल को एक निजी अस्पताल ले गए । जहाँ जाँच के बाद डॉक्टरों ने गार्ड को मृत घोषित कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हादसे की जांच पड़ताल मे जुट गई।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक थाना कृष्णानगर क्षेत्र बाराबिरव मे जेबी स्काई हिल्टन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर स्टेट फास्ट सिक्युरिटी के माध्यम से दो सप्ताह पूर्व नियुक्त 46 वर्षीय सुरक्षा गार्ड नितिन वर्मा पुत्र राम आधार वर्मा शनिवार सुबह करीब 9 बजे डियूटी के दौरान फोन पर बात करते हुए पांचवे तल पर चला गया, जहाँ बिल्डिंग में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था । इसी दौरान गार्ड नितिन वर्मा फोन पर बात करते करते अचानक बिल्डिंग से निचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया । गार्ड को नीचे गिरता देख मौके पर हड़कंप मच गया । काम कर रहे मजदूरों ने मामले की जानकारी अपने ठेकेदार को दी । मौके पर मौजूद अन्य कर्मी पुलिस को सूचना दिए बगैर आनन फानन गार्ड को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां गार्ड की गंभीर हालत देख अस्पताल के डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया लेकिन घायल गार्ड के सहकर्मी उसे बाराबिरवा चौराहे पर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहाँ इलाज के दौरान गार्ड की मौत हो गई । अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची स्थानीय कृष्णानगर पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मृतक गार्ड कृष्णानगर के वीआईपी रोड स्थित दामोदर नगर में अपनी पत्नी अंजली वर्मा, बेटे प्रियांश व बेटी नित्या के साथ रहता था । 
इंस्पेक्टर पी के सिंह ने बताया कि गार्ड के मौत की जानकारी पुलिस को शाम को हुई है मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज आधार पर घटना की जाँच की जा रही है । प्रथम दृष्टया में मामला हादसा प्रतीत हो रहा है । परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है तो अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएंगी ।