रविवार, 20 अक्तूबर 2024

लखनऊ : पुलिस की ढुलमुल रवैये से नाराज निवेशकों ने घेरा आशियाना थाना ।।||Lucknow : Investors angry with the indecisive attitude of the police surrounded Ashiana police station.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पुलिस की ढुलमुल रवैये से नाराज निवेशकों ने घेरा आशियाना थाना ।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना
आशियाना क्षेत्र पूर्व में संचालित रियल स्टेट कंपनी ने निवेशकों को आकर्षक प्रलोभन देकर अपने झांसे में फंसाया और सैकड़ो निवेशकों का करोड़ो रुपये ऐठ कर फरार हो गई । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर निवेशकों ने स्थानीय आशियाना थाने में लिखित शिकायत दी लेकिन पुलिस उन्हें जाँच के नाम पर टरकाती रही । मुकदमा दर्ज न होने से नाराज दर्जनों निवेशकों ने रविवार दोपहर थाने पहुंच कर घेराव किया । निरीक्षक की गैरमौजूदगी में निवेशकों ने वरिष्ठ उप निरीक्षक को मुकदमा दर्ज करने का ज्ञापन सौपा ।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना
आशियाना में रविवार प्रदर्शन में शामिल निवेशक आशियाना सेक्टर - के की रहने वाली आरती सिंह पत्नी अरुणेंद्र प्रताप सिंह का कहना था कि आशियाना थाना क्षेत्र अंतर्गत पकरी पुल के निकट स्थित एक निजी प्लाजा में संचालित एकुमेन लीजिंग एन्ड इंफ्रास्टेट प्रा० लि० में उन्होंने निवेश के नाम पर चालीस लाख रूपये अदा कर प्लॉट बुक कराया था जिसके बदले में कंपनी और उनके बीच एग्रीमेंट भी हुआ था । कंपनी द्वारा किया गया एग्रीमेंट उनके पास है लेकिन प्लॉट नहीं मिला । इसी तरह वृन्दावन कॉलोनी की रहने वाली निवेशक दिपेन कौण्डिल्य ने बताया कि उन्होंने प्लॉट के नाम पर पांच लाख रुपए का निवेश किया । वहीं डॉ० आरएल रॉव ने बताया कि उन्होंने साढ़े पांच लाख रुपए का निवेश कर अपनी बेटी के नाम पर प्लॉट बुक करा कर कंपनी से अनुबंध किया लेकिन कंपनी उन्हें प्लॉट अथवा मुनाफा देने के बजाय फरार हो गई । लोगों का आरोप था कि कंपनी ने इसी तरह का प्रलोभन देकर सैकड़ो लोगो से करोड़ो का निवेश कराया लेकिन किसी को न तो प्लॉट दिया और न ही किसी का पैसा लौटाया । निवेशकों ने पुलिस स्थानीय थाने, एसीपी कैंट समेत पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) को शिकायत दी । निवेशकों का आरोप है कि उच्च अधिकारियों के आश्वाशन और निर्देश के बाद भी आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है ।