गुरुवार, 10 अक्तूबर 2024

लखनऊ :कार से कारतूस समेत लाइसेंसी रिवाल्वर हुआ चोरी।।Lucknow: Licensed revolver along with cartridges stolen from car, police busy in investigation.||

शेयर करें:
लखनऊ :
कार से कारतूस समेत लाइसेंसी रिवाल्वर हुआ चोरी।।
◆गोमतीनगर से बिजनौर कराने आए थे रजिस्ट्री।
दो टूक : लखनऊ के थाना बिजनौर क्षेत्र उपनिबंधक कार्यालयके पास से बुधवार दोपहर सफारी गाड़ी से लाइसेंसी रिवाल्वर समेत कारतूस चोरी हो गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर करीब 3 घंटे में रिवाल्वर और कारतूस बरामद कर लिया।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ विभूति खंड के विराज खंड, गोमती नगर निवासी नवीन प्रकाश सिंह के मुताबिक बुधवार करीब 11:40 बजे सफारी गाड़ी से बिजनौर स्थित उपनिबंधक कार्यालय में रजिस्ट्री कराने के लिए गए थे। जहां बिजनौर हेरिटेज बिल्डिंग के पास अपनी गाड़ी खड़ी कर रजिस्ट्री कराने उपनिबंधक कार्यालय चले गए जबकि अपना 32 बोर लाइसेंसी रिवाल्वर और छह जिंदा कारतूस हमेशा की तरह गाड़ी में ही ड्राइवर सीट के पास छोड़ गए। अपराहन करीब 3:45 बजे वापस लौटे तो गाड़ी का अगला दरवाजा अनलॉक मिला। अंदर देखा तो वहां से रिवॉल्वर और सभी कारतूस गायब थे। नवीन प्रकाश ने आनन फानन सूचना पुलिस को दी। बिजनौर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें एक संदिग्ध गाड़ी के आसपास घूमता नजर आया। पुलिस ने फुटेज के आधार पर युवक का पता लगाया तो वह उक्त बिल्डिंग का नौकर बिजनौर के ही सरवन नगर निवासी हर्षित यादव निकला। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारी बात कबूल दी। उसने बताया कि उक्त गाड़ी अक्सर उसी बिल्डिंग के सामने आकर खड़ी होती थी और रिवाल्वर कारतूस उसी में पड़े रहते थे। बुधवार को गाड़ी का गेट अनलॉक मिला। जिस पर उसने रिवाल्वर और कारतूस चोरी कर ली। वहां से रिवाल्वर और कारतूस ले जाकर बिल्डिंग के सबसे ऊपरी मंजिल पर एक सीमेंट की बोरी में रख दिया। फिलहाल पुलिस ने सूचना के 3 घंटे में ही रिवाल्वर कारतूस बरामद करते आरोपी को हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।
चोरो ने स्कूल से नकदी सहित अहम दस्तावेज की चोरी ।
थाना पीजीआई के राजीवनगर घोसियाना तेलीबाग में रहने वाले डाः शशि भूषण शर्मा ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वृन्दावन योजना सेक्टर-19 पिपरीखेड़ा में
मेरा शशि भूषण पब्लिक स्कूल है। रोजाना की तरह स्कूल पहुंचा तो देखा कि प्रबंधक कक्ष का ताला टूटा हुआ था और आलमारी का सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी में रखे 25 हजार रूपए, इनवर्टर की बैटरी सहित कुछ अहम दस्तावेज गायब थे। शातिर चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के तार हटाकर घटना को अंजाम दिया था।