शनिवार, 12 अक्तूबर 2024

लखनऊ : पुलिस चौकी के सामने समाचार पत्र वितरक की सड़क दुर्घटना में मौत।||Lucknow: Newspaper distributor dies in a road accident in front of police station.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पुलिस चौकी के सामने समाचार पत्र वितरक की सड़क दुर्घटना में मौत।
◆ एक माह मे दो समाचार पत्र वितरको की मौसे पत्र वितरको मे दशहत।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र एल्डिको पुलिस चौकी के सामने शनिवार की तड़के भोर में एक समाचार पत्र वितरक सड़क दुर्घटना मे गम्भीर रुप से घायल हो गया। सड़क पर तड़पता देख साथी पत्र वितरको ने पहुच कर आनन-फानन मे एपेक्स ट्रामा सेण्टर पहुचाया जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।
यह हादसा शनिवार सुबह करीब 5 बजे एल्डिको पुलिस चौकी के पास हुआ।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार मूल रुप से लखनऊ मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के सिसेंडी निवासी कमलेश यादव  गॉधी नगर तेलीबाग पीजीआई में रहकर दो दसको से समाचार पत्र वितरण का काम करते थे।
वृन्दावन समाचार पत्र वितरण एसोसिएशन के अध्यक्ष राम स्वरुप यादव ने बताया किया कि समाचार पत्र वितरक कमलेश यादव रोजना की तरह आज शनिवार की भोर मे भी सेण्टर पर समाचार पत्र लेने आ रहे थे  एल्डिको पुलिस चौकी के सामने मुख्यमार्ग पर अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मारकर भाग निकला। हादसे मे गम्भीर रुप से घायल कामलेश को नजदीकी एपेक्स ट्रामा सेण्टर मे भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरान डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने विधिक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
अधिवक्ता छोटू यादव ने बताया कि मृतक कमलेश यादव के दो लड़के और एक लड़की है बड़े लड़के और लड़की की शादी हो गई है छोटे लड़के की शादी नही हुई है आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है ।
एक माह मे दो समाचार पत्र वितरको की सड़क हादसे मे हुई मौत।
वहीं इस घटना से पहले वृंदावन आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-10 निवासी समाचार पत्र वितरक शोमनाथ का गुरुवार को निधन हो गया। एक माह पहले समाचार पत्र वितरण के दौरान डेंटल चौराहा रायबरेली रोड पर अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। हादसे में हाथ व पैर में फ्रैक्चर हो गया था और दिमागी चोट के कारण कोमा में चले गए थे। पीजीआई ट्रामा सेंटर में शोमनाथ का उपचार चल रहा था। परिवार में पत्नी, एक बेटा व दो बेटियां हैं। अंतिम संस्कार तेलीबाग शमशान घाट में किया गया जहां वितरक समाज पहुंचा था। आज कमलेशयादव की सडक दुर्घटना मे हुई मौत से समाचार पत्र वितरकों मे दहशत भय फैल गया है।।