शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2024

लखनऊ : पुलिस ने विदेशी महिला का शव परिजनों के किया सुपुर्द,अपने स्वदेश ले गए शव।||Lucknow : The police handed over the body of a foreign woman to her family, who took the body to their home country.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पुलिस ने विदेशी महिला का शव परिजनों के किया सुपुर्द,अपने स्वदेश ले गए शव।।
दो टूक : लखनऊ में नीदरलैंड से अपने परिजनों संग भारत भ्रमण पर आई वृद्ध महिला की बुधवार को एक होटल में तबियत बिगड़ने के बाद मौत हो गई थी । पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार शाम लखनऊ प्रशासन ने मृतका के शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया । परिजन नीदरलैंड दूतावास से भेजे गए निजी शव वाहन के द्वारा सड़क के रास्ते मृतका का लखनऊ से दिल्ली ले गए । जहाँ से मृतका के शव को हवाई जहाज के रास्ते नीदरलैंड भेजा जाएगा ।
विस्तार :
मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर आलमबाग एसएस महादेवन ने बताया कि नीदरलैंड दूतावास से मिली अनुमति के बाद भारत भ्रमण पर आई नीदरलैंड की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला मार्गरिटा पत्नी एंगोलाल रोटेडेम की आलमबाग स्थित एक प्रतिष्ठित अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित करने के बाद बुधवार देर रात हुए पोस्टमार्टम के बाद मृतका के शव को मर्च्युरी में सुरक्षित रखवा दिया गया था । शुक्रवार की शाम दूतावास से मिली अनुमति के बाद मृतका के शव को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया । नीदरलैंड दूतावास द्वारा भेजे गए विशेष वाहन से परिजन सड़क मार्ग के रास्ते मृतका का दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे लेकर रवाना हो गए । जहाँ हवाई रास्ते से मृतका के शव को उसके गंतव्य स्थान नीदरलैंड भेज दिया जाएगा ।