रविवार, 20 अक्तूबर 2024

लखनऊ : प्रॉपर्टी डीलर ने प्लॉट के नाम पर पंद्रह लाख का किया फ्राड,रिपोर्ट।||Lucknow : Property dealer committed fraud of fifteen lakhs in the name of plot, report.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
प्रॉपर्टी डीलर ने प्लॉट के नाम पर पंद्रह लाख का किया फ्राड,रिपोर्ट।।
दो टूक : लखनऊ के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र मे रहने वाले प्रॉपटी डीलर दंपति ने कूट रचित फर्जी एग्रीमेंट के आधार पर प्रयागराज निवासी से प्लाट बेचने के नाम पर 15 लाख रूपये हड़प लिए । पीड़ित की शिकायत पर डीसीपी के आदेश पर कृष्णा नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
विस्तार
पुलिस के मुताबिक मूलरूप से त्रिवेणीपुरम प्रयागराज के रहने वाले दिवाकर चतुर्वेदी लखनऊ में आवासीय प्लाट खरीदना चाहते थे । प्लॉट खरीदने के लिए उन्होंने पारा क्षेत्र में रहने वाले अपने दामाद मनीष त्रिपाठी पुत्र आरएस त्रिपाठी से बात की । दिवाकर के दामाद मनीष ने सरोसा भरोसा में प्लाटिंग कर रहे जीके इण्टरप्राइजेज कंपनी के मालिक आसिफ खान व उसकी पत्नी गजाला खान से संपर्क कराया । वर्ष 2022 में आसिफ खान ने 15 सौ वर्ग फुट का भूखंड दिखाया जो कि सरकारी अभिलेखों में मंजू तिवारी पत्नी बीएन तिवारी के नाम पर दर्ज था । उक्त भूखंड का विक्रय एग्रीमेंट दिखाते हुए आरोपी आशिफ ने पीड़ित से सौदा तय कर दस लाख रूपये नगद बतौर एडवांस व पांच लाख रूपये का भुगतान चेक के द्वारा कर दिया । डील के बाद आरोपित प्रापर्टी डीलर दंपति ने न ही प्लॉट दिया और न ही पैसे वापस किया । पीड़ित ने मंजू तिवारी से संपर्क कर प्लॉट के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने भी ऐसे किसी भी एग्रीमेंट से साफ इंकार कर दिया । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़ित पुलिस उपायुक्त दक्षिणी से संपर्क कर मामले की शिकायत दी । डीसीपी के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस आरोपित प्रापर्टी डीलर दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।