गुरुवार, 17 अक्तूबर 2024

लखनऊ : आवारा पशु बने हादसों का कारण,घबरा कर भागी महिला सड़क पर गिर कर हुई चोटिल।||Lucknow : Stray animals became the cause of accidents, a woman who got scared and ran away fell on the road and got injured.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
आवारा पशु बने हादसों का कारण,घबरा कर भागी महिला सड़क पर गिर कर हुई चोटिल।।
● जोन आठ के खरिका वार्ड - प्रथम की घटना।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के नगर निगम जोन - आठ के खरिका वार्ड - प्रथम अंतर्गत तेलीबाग के गोपाल नगर मोहल्ले में बच्चे को स्कूल से लाने जा रही महिला पर छुट्टा घूम रहे पशुओं ने हमला कर दिया । जान बचा कर भागी महिला के शोर मचाने पर बचाव में एकत्र हुए लोगों को देख पशु भाग गया लेकिन सड़क पर गिरने से महिला के घुटने में चोट आ गई ।
खरिका वार्ड प्रथम के तेलीबाग के गोपाल नगर मोहल्ले में अपने परिवार संग रहने वाली मोनिका सक्सेना पत्नी एलके सक्सेना गुरुवार अपने बच्चों को लेने सेंट फ्रांसिस स्कूल जा रही थी । इसी दौरान मुहल्ले की सड़क पर छुट्टा घूम रहे साँड ने मोनिका को दौड़ा लिया । जान बचा कर शोर मचाती हुई भागी मोनिका सड़क पर गिरकर चोटिल हो गई । महिला की चीख सुन कर बचाव में एकत्र हुए स्थानीय लोगों ने सांड को भगाया ।
पीड़िता के पति एलके सक्सेना का आरोप था कि स्थानीय पार्षद केएन सिंह व नगर नगम कार्यालय में शिकायत देने के बाद भी छुट्टा जानवरों का कोई समाधान नहीं हुआ । पूरे क्षेत्र में सांडो का आतंक है । सड़कों और गलियों पर छुट्टा गायों और सांडो ने कब्जा जमा रखा है । घुमंतू गायों और सांडो की वजह से आए दिन कोई ना कोई घटना होती रहती है । बाइक व स्कूटी सवार समेत पैदल आने जाने वाले लोग इन आवारा पशुओं से भिड़ कर चोटिल होते रहते हैं । छोटे बच्चों को स्कूल भेजने और लाने के वक्त माएं भयभीय रहती हैं लेकिन लाख शिकायतों के बाद इन पशुओं का कोई स्थाई हल नहीं निकल पा रहा है ।