शनिवार, 5 अक्तूबर 2024

लखनऊ : पत्नी ने खाया जहरीला पदार्थ पति ने लगाई फांसी, दोनो की मौत।||Lucknow : Wife consumed poisonous substance, husband hanged himself, both died.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पत्नी ने खाया जहरीला पदार्थ पति ने लगाई फांसी, दोनो की मौत।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज क्षेत्र में शुक्रवार को लाइलाज बिमारी के चलते परेशान होकर पति पत्नी ने आत्महत्या कर लिया। पति पत्नी की मौत से इलाके मे सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुची पुलिस ने दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर कमरे की छानबीन की लेकिन कोई सुसाइड नोट नही मिला।पुलिस की प्राथमिक जांच में महिला को बिमार बताया जा रहा है जिससे वह अवसाद में थी ।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार थाना ठाकुरगंज क्षेत्र मिश्र की बगिया बालाजी मे अमित आर्या अपनी पत्नी मोनिका अरोड़ा  (47) के साथ रहते थे। शुक्रवार को मोनिका का शव बिस्तर पर और अमित का फंखे से लटकता मिलने से इलाके मे सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस महकमे के आलाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुचे छानबीन शुरु कर दी। मौके पर फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किया।
बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात मोनिका ने जहरीला पदार्थ खा लिया था पति अमित आर्या जब घर पहुंचकर पत्नी की हालत देखी तो उन्होंने ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया असर न होने पर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर वो फंदे से लटक गए। शुक्रवार सुबह अमित के साले घर पहुंचे तो दरवाजा बंद मिला। आवाज देने के बाद जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने खिड़की से झांककर अंदर के हालात देखे। स्थानीय लोगों की मदद से दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसे और पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस को मृतकों के रिश्तेदार रोहित कपूर ने बताया कि मोनिका की किडनी खराब थीं। पिछले छह साल से उनका इलाज चल रहा था। मृतका के शरीर मे काफी सूजन आ गई थी। बीमारी के चलते वो अवसाद में रहती थीं। बीमारी से ऊब कर उसने कीटनाशक खाकर जीवन लीला समाप्त कर लिया। इसके बाद घबराए पत्नीअमित  ने भी जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए दोनो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस को दोनो का कोई सुसाइड नोट नही मिला है।
◆एडीसीपी पश्चिमी विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि रिश्तेदारों के अनुसार मोनिका की किडनी खराब थीं पिछले छह साल से इलाज चल रहा था. कोई फायदा नहीं हो रहा था. बीमारी के चलते वह अवसाद में रहती थी. इसके चलते आत्महत्या कर ली इसके बाद पति अमित ने भी जान दे दी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह साफ हो सकेगी