सोमवार, 7 अक्तूबर 2024

लखनऊ :लापता महिला का बंद मकान में मिला शव,हत्या की आशंका।||Lucknow:Missing woman's body found in a closed house, murder suspected.||

शेयर करें:
लखनऊ :
लापता महिला का बंद मकान में मिला शव,हत्या की आशंका।
एक दिन पूर्व पारा थाने में दर्ज हुई थी गुमसुदगी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना मानक नगर क्षेत्र स्लीपर ग्राउंड कॉलोनी में बंद पड़े जर्जर मकान में सोमवार अधेड़ निर्वस्त्र महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया । शव से दुर्गन्ध आता देख लोगो ने मामले की पुलिस कंट्रोल रूम को दी । सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को देकर महिला के शव को कब्जे में ले लिया और फोरेंसिक टीम बुला कर घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र कर जाँच के लिए भेज दिया ।
विस्तार:
मिली सूचना के अनुसार लखनऊ के मानक नगर क्षेत्र के स्लीपर ग्राउंड रेलवे कॉलोनी में बंद पड़े जर्जर मकान से दुर्गंध आने पर लोगों ने में सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी । सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष मानकनगर अजीत सिंह ने जाकर देखा तो एक निर्वस्त्र अधेड़ महिला का शव पड़ा मिला । मामले की सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों थानाध्यक्ष ने शव की शिनाख्त लगभग 40 वर्षीय अधेड़ महिला पप्पी मिश्रा पत्नी स्व० उमाशंकर मिश्र के रूप में किया । मृतका के शव के पास खाने के लिए नॉनवेज व देशी शराब के दो खाली क्वार्टर की शीशी और दो गिलास पड़े थे । मृतका के मुंह से झाग निकल रहा था और शव से दुर्गन्ध आ रही थी । सूचना पर पहुंचे एसीपी काकोरी ने घटना स्थल का निरिक्षण कर मौके पर फोरेंसिक टीम को बुला कर साक्ष्य एकत्र कराया । थाना प्रभारी अजीत सिंह के मुताबिक मृतका पारा थाना क्षेत्र के तेजी खेड़ा में अपनी तलाकशुदा सबसे बड़ी बेटी प्रगति व बेटे दीपक के साथ थी जबकि अन्य बेटियां अपनी ससुराल में रहती है । मृतका रविवार दोपहर घर में कोटे से राशन लेने जाने की बात कह कर निकली थी । जिसकी सूचना मृतका की बेटी प्रगति ने रविवार रात स्थानीय पारा थाने में दी थी । बेटी की शिकायत पर गुमसुदगी का मुकदमा दर्ज कर किया था । मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । वहीँ फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र कर जाँच के लिए भेज दिया ।
प्रेम प्रसंग में हत्या की अशंका :
मृतका पप्पी मिश्रा की चार विवाहित बेटियां व इकलौता बेटा दीपक है । दो वर्ष पूर्व बीमारी के कारण पति को मौत हो चुकी थी । मृतका के परिजनों की माने तो तेजी खेड़ा स्थित मकान के पड़ोस में रहने वाले ई रिक्शा चालक रामू से मृतका की दोस्ती थी जो वर्तमान में बीते लगभग छः माह से अवैध रूप से स्लीपर ग्राउंड में रह रहा था । मृतका के दामाद बाल कृष्ण ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 12 बजे सास पप्पी कोटे से राशन लेने के नाम पर घर से निकली लेकिन घर वापस नहीं लौटी । मृतका की सबसे बड़ी व तलकशुदा बेटी प्रगति ब्यूटीशियन का काम करती है जबकि बेटा दीपक पंसारी दुकान पर काम करता है । शाम को काम से घर लौटे परिजनों ने तलाश की लेकिन मृतका का कोई पता नहीं चला । काफी तलाश के बाद मां का कोई पता न चलता देख  बेटी ने पारा थाने पहुंच कर शिकायत दी थी ।
हत्या आरोपित ई रिक्शा चालक फरार :
मृतका के परिजनों ने ई रिक्शा चालक रामू पर हत्या का आरोप लगाया है । थाना प्रभारी मानक नगर अजीत सिंह ने बताया कि रामू करीब बीते छः माह से स्लीपर ग्राउंड में रह रहा था जो वर्तमान में फरार है । रामू कहाँ का रहने वाला है और उसके परिवार में कौन कौन है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है । प्रथम दृष्टया महिला के मौत का कारण फ़ूड प्वाजनिंग प्रतीत हो रहा है । मौके पर मिला खाद्य पदार्थ लगभग दो दिन पुराना लग रहा था, खाने में फफूंद लग चुका था । मृतका के शरीर पर कोई चोट का कोई निशान नहीं मिला है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा ।