गुरुवार, 3 अक्तूबर 2024

लखनऊ :फौजी की बीबी ने पति पर लगाया धोखा धड़ी कर शादी करने का आरोप।।||Lucknow:Soldier's wife accused her husband of marrying her by deceit.||

शेयर करें:
लखनऊ :
फौजी की बीबी ने पति पर लगाया धोखा धड़ी कर शादी करने का आरोप।।
सेना का जवान पहले से ही है शादी शुदा।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र के वृंदावन योजना सेक्टर 5 गांधी नगर तेलीबाग मे रहने वाली एक महिला ने,अपने सैनिक पति पर विवाहित होते हुए भी जीवन साथी डॉट कॉम पर खुद को अविवाहित बता विवाह कर लिया। जब कुछ दिन बाद इस मामले की जानकारी हुई तो महिला ने पति से पूछा तो वह भड़क उठा और महिला पर अत्याचार शुरू कर दिया। पीड़िता महिला ने पति और परिजनों के विरुद्ध थाने मे तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया है।
विस्तार:
पीड़िता आरती सिंह पत्नी सचिन कुमार सिंह मूल निवासिनी ग्राम कोरारी खुर्द, थाना माखी, जिला उन्नाव, स्थायी निवासिनी ग्राम चितलापुर, बन्थर, जिला उन्नाव  हाल पता मकान नं0-5870/639 गांधी नगर तेलीबाग थाना पीजीआई लखनऊ में रहती है।
आरती सिंह ने बताया कि सचिन कुमार पिता का नाम स्व सुरेश कुमार निवासी ग्राम चितलापुर, बन्थर जिला उन्नाव सेना में कार्यरत है।
सचिन कुमार ने ऑनलाइन जीवन साथी शादी डॉट काम पर प्रोफाइल डाली थी, संपर्क होने पर अपने आप को अविवाहित बताते हुए,घर वालों से झूठ बोलकर आरती सिंह के साथ धोखाधड़ी की नियत से शादी की बात की और बीते 14.12.2022 को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार घर की रसोई मैरिज हाल, रायबरेली रोड, लखनऊ में  सचिन कुमार के साथ सपन्न हुई थी। जिसका मैरिज रजिस्ट्रेशन उन्नाव सब रजिस्टार के कार्यालय में दिनांक 28.11.2022 को आरती के पति सचिन ने पंजीकृत कराया था। 
आरती के पिता स्व बाबू सिंह भी आर्मी के सिपाही पद से सेवा निवृत्त थे।इस लिए किसी सैनिक पर अविश्वास पैदा नही हुआ था।
विवाह में आरती की मां व घर वालों ने  20,00,000/- (बीस लाख रूपये) व दो तोला सोने की चेन, सोने की पांच अंगूठी व सौने की झुमकी, दहेज स्वरूप आरती के पति सचिन व उसके चाचा राजेश सिंह व चाची अनीता सिंह को दिया था।
कुछ दिन बाद कुली पोल - 
आरती सिंह का कहना था कि कुछ दिन वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत हुआ। कुछ माह पश्चात सचिन कुमार ने आरती  के घर आना-जाना कम कर दिया। शक होने पर आरती ने सचिन की यूनिट से अपने पति के बारे में पता किया। यूनिट के अभिलेखों से पता चला कि सचिन कुमार का पहले से ही वन्दना सिंह के साथ विवाह हो चुका है। और उनके बच्चे भी है।
 सचिन कुमार से पूछा तो भड़का -
आरती का कहना था कि जब सचिन कुमार से पहले ही विवाहित होने की बात पूछी तो सचिन कुमार भड़क गया और कहा तुम अपने काम से काम रखो नहीं तो मैं तुम्हारी जो आपत्ति जनक फोटो व वीडियो बनाई है वह सब सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दूगां।
बरगलाने के लिए ले गया उन्नाव - 
आरती का कहना था कि जब उसने कानूनी कार्यवाही करनी चाही,तभी सचिन कुमार  02सितंबर को छु‌ट्टी पर आया, और कहा कि हमने आवास विकास राजेपुर, जिला उन्नाव में धीरू सिंह तोमर के यहा किराये पर कमरा ले लिया है, और हमें 05.09.2024 को वहाँ रहने के लिये ले गया। और आरती से कहा कि मुझ पर बहुत कर्जा हो गया है तुम अपनी माँ से मुझे रूपये 25,00,000/- (पच्चीस लाख रूपये) लाकर दो,आरती के मना करने पर, पैसे वाले दोस्तों के साथ कुछ राते बिताने का दबाव बनाया । और कहा कि वह सारा  कर्जा उतार देगे। और तुम्हारे नाम एक प्लाट भी खरीद देगें।
 आरती के विरोध पर  सचिन कुमार ने बिना सहमति शारीरिक शोषण किया और गाली-गलौज करते हुये लात-घूसो से मारा-पीटा तथा गर्दन दबाकर मारने की कोशिश की।
 अवैध असलहे को कनपटी पर रख कर कहा की तुम को जान से मारकर पीछे रेलवे पटरी पर फेक देगें। 
आरती सिंह ने कहा कि पति सचिन व उसके सगे चाचा राजेश सिंह, और चाची अनीता सिंह, पहली पत्नी के भाई सर्वेश कुमार, आवेश कुमार, व यशवन्त कुमार,मिलकर हत्या कराना चाहते है। 
और बीती 19.09.2024 को उन्नाव से लाकर मकान नं0-587ए/639 गांधी नगर तेलीबाग थाना पीजीआई  लखनऊ में आरती को छोड़कर चला गया।और सारा पैसा जेवर मोबाइल फोन सिम सब छीन लिया।
इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पीड़िता की नामजद तहरीर पर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।