गुरुवार, 10 अक्तूबर 2024

मऊ :आपरेशन लंगड़ा के तहत हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।।||Mau: History sheeter arrested in police encounter under Operation Langda.||

शेयर करें:
मऊ :
आपरेशन लंगड़ा के तहत हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।।
◆लूट मामले मे चल रहा था फरार।
दो टूक : मऊ जनपद के थाना घोसी इलाके मे रात्रि गस्त के दौरान पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को मुठभेड़ मे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शातिर 25 हाजार का इनामी है और हिस्ट्रीशीटर भी है।बदमाश के 
कब्जे से लूट का एक जोड़ी कान का टप्स, एक मो0साईकिल (सूपर स्प्लेंडर) एवं एक अवैध तमंचा व 04 खोखा/जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक जनपद मऊ के थाना घोसी क्षेत्र मे पुलिस टीम ने  रात्रि के दौरान जरिये मुखबिर की सूचना पर थाना घोसी क्षेत्रार्न्तगत गोफा नहर पुलिया के पास से प्रातः लगभग 03:45 बजे पुलिस मुठभेड़ में थाना घोसी में पंजीकृत मु0अ0सं0 452/24 धारा 309(4),127 (2),117(2) बीएनएस में वांछित एक शातिर अपराधी व हिस्ट्रीशीटर (एचएस नं0 62ए थाना कोपागंज) राकेश राजभर पुत्र स्व0 जगरनाथ निवासी कोड़रा थाना कोपागंज जनपद मऊ (25 हजार का इनामिया) घायल हो गया, जिसके कब्जे से एक मोटरसाईकिल सूपर स्प्लेंडर एवं एक अवैध तमंचा 315 बोर व 02 खोखा एवं 02 जिंदा कारतूस 315 बोर तथा लूट का एक जोड़ी कान का टप्स बरामद कर घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। इस दौरान जवाबी फायरिंग में उक्त के बांये पैर में गोली लगी है जिसका इलाज कराया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि  08 अक्टूबर  की रात्रि देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान जरिये मुखबिर की सूचना पर नदवांसराय जाने वाले रास्ते के फोरलेन ओवरब्रिज के पास से उक्त अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्त राजू साहनी पुत्र बिहारी निवासी पुराघाट  (पारा) थाना कोपागंज जनपद मऊ के कब्जे से एक अदद चेन (पीली धातु) व घटना में प्रयुक्त बुलट (यूपी54एवाई8698) मोटरसाईकिल बरामद किया गया था। पूछताछ के दौरान उक्त द्वारा बताया गया था कि वह और उसका साथी उपरोक्त राकेश राजभर के साथ मिलकर  01 अक्टूबर  को थाना घोसी क्षेत्रार्न्तगत रघौली में एकांत में बने मकान के पास से एक उम्रदराज महिला से आंवला तोड़ने व पानी पीने के बहाने से उसके गले से चेन व कान का टप्स लूट लिये थे।  
गिरफ्तारशुदा अभियुक्त राकेश राजभर पुत्र स्व0 जगरनाथ निवासी कोड़रा थाना कोपागंज जनपद मऊ। (25 हजार का इनामिया) जिसके पास से 1. एक मो0साईकिल सूपर स्प्लेंडर। 
2. एक अवैध तमंचा 315 बोर।
3. 02 जिंदा व 02 खोखा कारतूस 315 बोर।
4. लूट का एक जोड़ी कान का टप्स। 
गिरफ्तारकर्ता पुलिस टीम-
उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह प्रभारी स्वाट/एसओजी टीम मय हमराहियान।
उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल मय टीम।
निरीक्षक  राजकुमार सिंह एसएचओ घोसी मय हमराहियान।
पुलिस अधिकारी की बाईट-