शुक्रवार, 18 अक्तूबर 2024

आजमगढ़ : SDM ने मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बीएलओ के साथ की बैठक।।||Azamgarh: SDM held a meeting with BLO regarding voter revision.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
SDM ने मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बीएलओ के साथ की बैठक।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद में मतदाता सूची के  संक्षिप्त पुनरीक्षण 2025 को लेकर  फूलपुर तहसील सभागार में शुक्रवार को एसडीएम सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी की अध्यक्षता में बीएलओ के साथ बैठक हुई।  इसमें  नए मतदाताओं के नाम जोड़ने के साथ ही मृत लोगों के नाम हटाने और  नए मतदाता  के नाम जोड़ने और घटाने के लिए निर्देश दिया गया । उप जिलाधिकारी  सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा निर्वाचन के निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम नौ नवंबर से प्रारंभ होगा।  इसके लिए तिथि निर्धारित की गई है, 9, 10 नवंबर  और 23,24 नवंबर तक  सभी कार्य को निस्तारण किया  जाएगा। इन तिथियों में सभी बीएलओ अपने अपने बूथों पर मौजूद रहेगी। इस दौरान बीएलओ फार्म  6,  फार्म 7, फार्म 8 को  भर कर कार्यालय में उपलब्ध कराएगी। जिसमें निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण के समय मृत, स्थानांतरित तथा डुप्लीकेट मतदाताओं की सही जानकारी उपलब्ध कराना है। जिससे कि मतदाता सूची को अधिक से अधिक शुद्ध किया जा सके।
तहसीलदार  कमल कुमार सिंह ने कहा कि इस कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर नायब तहसीलदार, आरके प्रेमनाथ और समस्त बीएलओ थी।