मंगलवार, 1 अक्तूबर 2024

सुल्तानपुर :लव-जिहाद:लंगडा अपरेशन के तहत तीन लव जिहादी हत्यारे गिरफ्तार।।||Sultanpur:Love Jihad: Three love jihadi killers arrested under Langda Operation.||

शेयर करें:
सुल्तानपुर :
लव-जिहाद:लंगडा अपरेशन के तहत तीन लव जिहादी हत्यारे गिरफ्तार।।
दो टूक : सुल्तानपुर जनपद के थाना अखण्ड नगर इलाके मे पुलिस टीम ने लंगड़ा अपरेशन के तहत तीन लव जिहादी हत्याऱपियो को पुलिस ने मुठभेड़ मे धरदबोचा । इस दौरान तीनो आरोपियों के पैर मे गोली लगने से घायल हो गए।
गिरफ्तार युवकों पर हिन्दु युवती को प्यार के जाल मे फंसा कर भगा ले जाना उसके बाद उसकी हत्या करने का आरोप है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना गोसाईगंज इलाके में दिनाँक-20.09.2024 को मिली महिला का शव और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे हत्या की पुष्टि के उपरांत पुलिस टीम ने छानबीन के दौरान मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को थाना अखण्डनगर क्षेत्र में अन्य तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करनें के लिये पुलिस टीमें लगायी गयी थी। जहाँ पीछा करनें दौरान इन तीनों नें पुलिस पर फायरिंग कर दी जवाबी कार्यवाही में तीनों आरोपी घायल हो गए। जिन्हे गिरफ्तार कर के प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। 
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक दिनाँक-21.09.2024 को थाना गोसाईगंज क्षेत्र में एक अज्ञात महिला का शव मिला था। जिसका पंचायतनामा और पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम में यह ज्ञात हुआ कि उसकी मृत्यु गला दबानें के कारण हुई है। बाद में छानबीन के दौरान इसकी शिनाख्त हुई -जिसमें नाम प्रकाश में आया कि मृतिका का नाम प्रियंका है और जिसकी गुमशुदगी थाना कादीपुर में दिनाँक-01.06.2024 को मुकदमा लिखा गया है।साक्ष्य संकलन से पता चला कि इसकी हत्या में चार लोग शामिल हैं।जिनका नाम-1.सलमान 2.शहंशाह 3.सरवर 4.जावेद है। सलमान को पीडिता बहुत पहले से जानती थी, उसी के साथ मुम्बई गयी थी। वापस आनें पर पुलिस नें पीडिता का बयान दर्ज किया, उसके बाद यह पुनः किसी को जानकारी दिये सलमान के पास थाना गोसाईगंज क्षेत्र में पहुँची जहाँ पर अन्य तीन अभियुक्तों नें सलमान की मदद की रुकनें तथा अन्य संसाधन उपलब्ध करानें में, वहीं पर पीडिता का सलमान के साथ शादी को लेकर विवाद हुआ औऱ पीडिता नें दबाब बनाया कि मैं तुम चारो को जेल भिजवा दूँगी।इसके पश्चात इन चारों लोगों नें मिल कर योजना बनाई और इसे रास्ते से हटानें के लिये। दिनाँक-20.09.2024 को पीडिता की हत्या कर दी। विवेचना के क्रम में शहंशाह की गिरफ्तारी हुई और मुखबिर की सूचना पर आज थाना अखण्डनगर क्षेत्र में अन्य तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करनें के लिये पुलिस टीमें लगायी गयी थी। जहाँ पर अभियुक्तों का पीछा करनें दौरान इन तीनों अभियुक्तों नें पुलिस पर फायरिंग कर दी जवाबी कार्यवाही में तीनों अभियुक्तों को गोली लगी है। जिन्हे गिरफ्तार कर के प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। 
अपर पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर की बाइट-