गुरुवार, 10 अक्तूबर 2024

लखनऊ : सीएम को X पर ट्वीट करते ही सो रही PGI पुलिस हरकत मे आई,FIR दर्ज।।Lucknow : As soon as CM tweeted on X, sleeping PGI police came into action, FIR registered.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सीएम को X पर ट्वीट करते ही सो रही PGI पुलिस हरकत मे आई,FIR दर्ज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके में गैर जनपद से बेटे का इलाज कराने आयी महिला ठगी का शिकार हो गई थी जिसकी शिकायत स्थानी पीजीआई पुलिस से की लेकिन पुलिस ने महिला को टरका दिया। इसी बीच किसी ने सीएम योगी को एक्स पर ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पीजीआई पुलिस हरकत मे आयी आनन फानन मे FIR दर्ज कर लिया।
विस्तार:
गोरखपुर से एक निजी अस्पताल में बेटे का उपचार कराने आई महिला से,एक ठग ने अपनापन दिखाते हुए,उससे घुलमिल गया,फिर अस्पताल में खास पहुंच रखने की बात कही, वहीं कहा कि वह आपका अस्पताल का बिल कम करा सकता है,उसकी बातों में आई महिला ने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जाकर ठग के खाते में 60हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए,उनको सांत्वना देकर ठग चला गया,अपने साथ ठगी जानकारी होने पर पीड़ित ने साउथ सिटी पुलिस चौकी में तहरीर दी,लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।
महिला के जवान बेटे की भी मौत हो गई।पीड़िता वापस लौट गई,बेटे का अंतिम संस्कार करने के बाद वापस आ कर चौकी पर गई तो पुलिस ने टरका दिया।
पीड़ित ए सी पी कैंट के कार्यालय पहुंची जहां से मुख्यमंत्री को संबोधित कर एक्स पर किसी ने ट्वीट कर दिया,जिससे हरकत में आई पीजीआई कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कुसुमावती, पति का नाम राम निवास, ग्राम सिलहटा मुण्डेरा, गोरखपुर, से अपने बड़े बेटे संदीप 24 का उपचार कराने साउथ सिटी पुलिस चौकी अंतर्गत  स्थित कोरपस हास्पिटल में आई थी। उन्होंने बताया कि 13सितंबर की सुबह लगभग 8 बजे एक आदमी आया, जो  अपना-पन से बात कर बहला फुसलाकर,झांसे में ले लिया,कहा कि अस्पताल से मिले एक लाख के बिल में 40 हजार रुपए कम करवा देगा।हास्पिटल के चार्ज को कम कराने के बहाने हमे बुलाया पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में ले गया,खाता सं. 1500200/00005563 में  60 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिया।
और फिर जल्दी आने की बात कर चला गया।
पीड़िता का आरोप है कि अपने साथ ठगी का एहसास होने पर वह साउथ सिटी पुलिस चौकी गई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, भगा दिया था।
बेटे संदीप को वह गोरखपुर लेकर लौट गई, जहां उसी दिन उसकी मौत हो गई।
पीड़िता बुधवार को वापस लौट कर लखनऊ आई तो फिर साउथ सिटी पुलिस चौकी पहुंची पुलिस ने फिर टरका दिया।लेकिन वह ए सी पी कैंट कार्यालय गई, और अपनी पीड़ा बताई।उसी समय वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने मुख्य मंत्री के एक्स हैंडल पर ट्वीट कर दिया। हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
इन्स्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि,महिला के संग हुई ठगी की जानकारी उनके मातहतों ने उन्हें नहीं दी।
मुकदमा दर्ज होने के बाद जांच के लिए गए इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि,बैंक अधिकारी ने महिला को आगाह किया था, कि यह व्यक्ति ठीक नहीं लग रहा है,तो महिला ने उसे अपना भाई,और छोटे बेटे ने मामा बताया था।
कहा जल्दी खुलासा हो जायेगा।